प्रधानमंत्री मोदी ने बताया: इस बार छुट्टियां कैसे मनाएं | HOW TO CELEBRATE HOLIDAYS

नई दिल्ली। परीक्षाएं खत्म हो गई हैं। समर वैकेशन शुरू हो गई है। कोशिश करें कि इसमें नई जगहों पर जाएं। नए अनुभव और अपनी जिज्ञासा को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए। क्या कभी आपका मन करता है कि कभी बिना रिजर्वेशन में आम यात्रियों के बीच सफर करें और उन लोगों के साथ बात करें। शाम को गरीब बच्चों के साथ फुटबॉल खेलें। एक बार आपने ये किया तो बार-बार करने का मन करेगा। यह बात आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के दौरान कही। 

उन्होंने कहा किसी वॉलंटरी ऑर्गनाइजेशन, समर कैंप के साथ जुड़ जाइए। बिना पैसे लिए दूसरों को नई चीजें सिखा सकते हैं। टेक्नोलॉजी बढ़ी है। लेकिन आपस में दूरियां न बनें। एक कमरे में बैठकर घर के छह लोग आपस में बात न कर पाएं। कभी-कभी लगता है कि क्या हमारी युवा पीढ़ी रोबोट तो नहीं बनती जा रही है। हम मानवीय गुणों से दूर तो नहीं हो रहे हैं। टेक्नोलॉजी से दूर, संगीत सीखें, स्वीमिंग सीखें, ड्रॉइंग सीखें। कार ड्राइविंग सीखें। आउट ऑफ बॉक्स कुछ करिए, दोस्तो। अगर आपको जादू सीखने का मन है तो ताश के पत्तों का जादू सीखें। इन सब कामों से विकास की नई चेतना जागेगी।

नई जगहों के बारे में एक जिज्ञासु की तरह बात करें। डिस्कशन करें। आप घूमने जाएं तो मुझे तस्वीरें #IncredibleIndia पर शेयर करें। एक जगह पर कम से कम 5 दिन तो रुकें। कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दें। भीम ऐप कमाई का नया जरिया बन सकता है। आप न्यू इंडिया और डिजिटल इंडिया के प्रहरी बन जाएंगे।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !