CAMPION SCHOOL: रामनवमी के दिन खुला था, बजरंग दल का हंगामा

भोपाल। कैंपियन स्कूल में बुधवार को राम नवमीं के मौके पर छुट्टी नहीं होने से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं का कहना था कि राम नवमीं पर्व की छुट्टी नहीं देकर कैंपियन स्कूल प्रबंधन ने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। बजरंग दल भोपाल जिला संयोजक लोकेन्द्र मालवीया के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कैंपियन स्कूल में बुधवार को दो घंटे तक प्रदर्शन किया। 

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाते हुए स्कूल मैनेजमेंट को स्कूल बंद करने के लिए कहा। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराने का प्रयास किया। वहीं, स्कूल सचिव द्वारा राम नवमी पर स्कूल खोलने की गलती को लेकर लिखित माफीनामा देने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हंगामा शांत किया।

स्कूल प्रिंसिपल ने दिया तर्क
स्कूल प्रिंसिपल एगनिस लाकरा ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन सीबीएसई के निर्देशानुसार कैंपियन स्कूल में मंगलवार को राम नवमीं की छुट्टी थी। जिस तरह सीबीएसई के सभी स्कूल जिनमें सेंट्रल स्कूल भी हैं आज रोजाना की तरह लगे, उसी तरह कैंपियन स्कूल भी लगा। बजरंग दल जिला संयोजक लोकेन्द्र मालवीया ने आरोप लगाया कि कैंपियन स्कूल बहुसंख्यक वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर पहले भी करता रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !