यूपी में YOGI की कार्रवाई से MAMTA के बंगाल में 'खौफ का मंजर'

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीफ कारोबारियों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की ओर से बूचड़खानों पर कड़ी कार्रवाई की वजह से राज्य में पेश आए 'खौफ के मंजर' से अवगत कराया और गाय की आपूर्ति बंद होने पर चिंता जताई। कलकत्ता बीफ डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अली ने कहा, "सिर्फ बंगाल और केरल में गाय के वध की इजाजत है। गाय दूसरे राज्यों से लाई जाती हैं। अब आपूर्ति पूरी तरह से बंद हो गई है।"

अली ने कहा इससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर इस व्यवसाय में लगे लोगों की जीविका बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा, "लदाई से लेकर पैकिंग करने तक बंगाल में लाखों लोग इस कारोबार में कार्यरत हैं। इस क्षेत्र से जुड़े लोग डरे हुए हैं और उनकी आजीविका प्रभावित हुई है।"

अली ने कहा कि मालगाड़ी की 72 बोगियों में करीब हर डिब्बे में छह से आठ जानवर उत्तर प्रदेश से बंगाल आते थे। अली ने कहा, "उत्तर प्रदेश को बीफ की आपूर्ति बंद कर दी गई है और परिवहन में रुकावट भी चिंता की एक वजह है। ट्रक रोके जा रहे हैं और इनकी जांच की जा रही है। हमें मुख्यमंत्री पर भरोसा है कि हमारी स्थिति को समझेंगी।"

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !