LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




गुजरात में गाय की हत्या पर उम्रकैद: नया कानून

31 March 2017

अहमदाबाद। गुजरात में अब गाय की हत्या करने पर उम्र क़ैद की सजा मिलेगी। साथ ही 5 लाख रुपए तक का जुर्माना भी लगाया जाएगा। गुजरात विधानसभा में गौवंश की हत्या को लेकर मौजूदा कानून में सख्त बदलाव किया गया है। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा था कि गाय के हत्यारोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई का कानून इसी सप्ताह में विधानसभा से पारित किया जाएगा।

रूपानी ने कहा था कि गाय या गौवंश की हत्या गैरकानूनी है। मुख्यमंत्री रूपानी ने कहा था कि गुजरात में पहले से ही गौवंश की हत्या का कानून मौजूद है जोकि तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी लेकर आये थे लेकिन अब इस कानून को और सख्त बनाने की जरूरत है।

विधायक अमित शाह विधानसभा पहुंचे
अहमदाबाद: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बहुत लम्बे समय के बाद गुजरात विधानसभा पहुंचे। वे अहमदाबाद के नारणपुरा से विधायक भी हैं। आज जब वे विधानसभा पहुंचे तो गेट पर ही उनके स्वागत के लिए कई मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता मौजूद थे। विधानसभा का सत्र शुक्रवार को खत्म हो रहा है इसलिए शाह विधायक के तौर पर हाजिरी देने पहुंचे थे। विधानसभा बहस में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। बैठक के बाद वे कांग्रेस के नेता शंकरसिंह वाघेला से चाय पर चर्चा के लिए मिले। इस मुलाकात से अटकलों का दौर शुरू हुआ है। हालांकि शंकरसिंह ने कहा कि शाह की ओर से इस मुलाकात की पेशकश की गई थी इसलिए वे पुराने सहयोगी के नाते मिले हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->