हां मैने 60 साल के ड्यूटी मैनेजर को 25 बार सैंडल मारीं: शिवसेना सांसद

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को 25 बार सैंडल मारी। बता दें कि सांसद के इस हमले का शिकार हुआ कर्मचारी 60 साल का ड्यूटी मैनेजर सुकुमार है। सांसद के हमले में उनका चश्मा टूट गया, कपड़े फट गए। इस घटना के बाद एअर इंडिया ने सांसद के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज कराईं। सांसद को ब्लैकलिस्ट भी कर दिया। सांसद के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की गईं हैं। पहली इम्प्लॉई को पीटने और दूसरी फ्लाइट को जबरन 40 मिनट रोककर रखने के लिए। 

यह घटना गुरुवार सुबह की है। एअर इंडिया के मुताबिक, गायकवाड़ ने बिजनेस क्लास का ओपन टिकट बुक किया था। इससे वे किसी भी दिन ट्रैवल कर सकते थे। लेकिन वे गुरुवार सुबह 7.35 बजे पुणे-दिल्ली आने वाली फ्लाइट (AI852) में बैठने के लिए पहुंच गए। जबकि यह फ्लाइट पूरी तरह से इकोनॉमी क्लास है। स्टाफ ने सांसद को समझाने की कोशिश की। इस दौरान करीब 40 मिनट तक फ्लाइट को पुणे में रोककर रखा गया। बाद में फ्लाइट रवाना हुई, लेकिन जब वे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे तो सांसद ने नीचे उतरने से इनकार कर दिया। दूसरी ओर, गायकवाड़ का कहना है कि उनके पास बिजनेस क्लास का टिकट था लेकिन उन्हें जानबूझकर इकोनॉमी क्लास में बैठने को कहा गया।

सोचा नहीं था कभी ऐसा भी होगा: मैनेजर
सांसद के बुरे बर्ताव का शिकार हुए एअर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर सुकुमार (60 साल) ने कहा, ''सांसद ने मेरे साथ बदसलूकी की, चश्मा भी तोड़ दिया। उनके खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी हो सकता है। मैंने उन्हें बताया कि वो जो चीज मांग रहे हैं, वह मुमकिन नहीं है। इसके बाद वो बुरे शब्द कहने लगे। जब दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए कहा तो मुझे मारा और शर्ट भी फाड़ दी। अगर सांसदों का ऐसा बर्ताव है तो फिर ईश्वर देश की रक्षा करे।

मैंने अफसर से कहा- ब्लड प्रेशर मत बढ़ाइए
खुद को टीचर बता रहे सांसद गायकवाड़ ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ''मैंने 25 बार उसे (एयर इंडिया के स्टाफ को) सैंडल से मारा। मैंने उन्हें समझाया कि आप सीनियर हैं। आप ऑफिसर हैं। मैंने लिखित में प्रॉब्लम बताई है एयर होस्टेस को। आपके पास सॉल्यूशन है तो आप बात करो। नहीं तो जो सॉल्यूशन देगा, उसको बुलाओ। चार लोगों को मैं एक ही बात बताऊं? एक अफसर बोला कि मैं देखता हूं। मैंने पूछा कि आपके हाथ में क्या है?

यह पूछने पर कि वे अफसर कौन थे, सांसद गायकवाड़ ने कहा- ''वे बहुत सीनियर थे, फ्रेंच कट वाले। उनको बोला मैंने कि आप ब्लड प्रेशर मत बढ़ाइए। बैठकर बात कीजिए। इस पर उन्होंने कहा- कौन एमपी? मोदी के पास कम्प्लेंट करूंगा मैं। ...मारा फिर एक हाथ मैंने।''

मैं तो उसे उठाकर बाहर फेंकने वाला था
जब मीडिया ने कहा कि आप तो सांसद हैं, फिर ऐसा बर्ताव? गायकवाड़ भड़क गए। बोले- ''अरे काहे का सांसद? गालियां खा लूं क्या हर एक की? मैं शिवसेना का सांसद हूं, बीजेपी का नहीं जो गालियां खाए। हमें बाला साहेब ठाकरे ने यही बताया था कि पहले आदमी को 10 बार समझाओ। ...और एअर इंडिया के कर्मचारी को मैंने मारा। एक घंटा मैं प्लेन से नहीं उतरा। सुबह 9:35 बजे (पुणे से दिल्ली) प्लेन आया। 10:35 तक मैं अंदर था। मैं तो उसे उठाकर बाहर फेंकने वाला था। यह पूछने पर कि एअर इंडिया ने भी आपके खिलाफ शिकायत की है, गायकवाड़ ने कहा, उन्हें कम्प्लेंट करने दो। मैं भी यहां लोकसभा स्पीकर से शिकायत करूंगा। एविएशन मिनिस्टर को लेटर भेजूंगा।

माफी मांगने को राजी नहीं सांसद
उस्मानाबाद में रवींद्र सर के नाम से पहचाने जाने वाले 56 साल के गायकवाड़ का कहना है, ''एअर इंडिया के चीफ और स्टाफ मुझसे आकर माफी मांगें। क्या मोदी या उद्धव ठाकरे के कहने पर आप एअर इंडिया के स्टाफ से माफी मांग लेंगे, इस पर उन्होंने कहा- अगर वे कहेंगे तो माफी मांग लूंगा। लेकिन पहले मेरी शिकायत भी तो सुनाे।

कौन हैं सांसद रवींद्र सर
2014 में उस्मानाबाद लोकसभा सीट से इलेक्शन जीतने से पहले गायकवाड़ दो बार महाराष्ट्र के विधायक भी चुने गए। 57 साल के गायकवाड़ 2015 से संसद की सिक्युरिटी के लिए बनी ज्वाइंट कमेटी के मेंबर भी हैं। एमकॉम करने के बाद बीएड की डिग्री भी ली। जिसके चलते इलाके के लोग उन्हें रवि सर के नाम से बुलाते हैं। गायकवाड़ के खिलाफ अफसरों के साथ बुरा बर्ताव करने, उन्हें धमकियां देने और दंगा भड़काने के 8 केस दर्ज हैं। महाराष्ट्र सदन में 2014 में कैटरिंग सर्विस के मुस्लिम इम्प्लॉई के मुंह में जबरन रोटी ठूंसी गई, तब वह रोजे पर था। इसमें गायकवाड़ समेत 11 शिवसेना सांसदों का नाम आया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !