मंत्रीजी की काली कमाई, सीधे RBI से बदली गई, 4 अफसर फंस गए

नईदिल्ली। बेंगलुरु के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) आॅफिस के अधिकारियों का काले कारोबारियों एवं नेताओं से मजबूत रिश्ता सामने आ रहा है। अब तक 3 अफसर अरेस्ट हो चुके हैं और 4 जांच की जद में हैं। आरोप है कि एक कर्नाटक सरकार के एक मंत्री के लिए इन 4 अफसरों ने पुराने नोट एक्सचेंज किए। 

सीबीआई सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि इन कर्मचारियों पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। इसमें एक सीनियर आरबीआई अधिकारी का भी नाम सामने आ रहा है। अगर आरोप सही साबित हुआ तो इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया में चलाई जा रही एक ऑनलाइन पीटीशन में पीएम मोदी से आग्रह किया गया है कि इसकी सीबीआई से जांच हो। इस पीटीशन में एक वरिष्ठ आरबीआई अधिकारी पर आरोप हैं कि उसने रिजर्व बैंक के जूनियर अधिकारियों की मदद से कर्नाटक के मंत्री का काला धन सफेद किया था।

गौरतलब है कि शनिवार को सीबीआई ने 1.99 करोड़ रुपये को 2,000 और 100 रुपये के नोटों में कथित तौर पर बदलने को लेकर बेंगलुरु में आरबीआई की नकदी विभाग के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था।

इससे पहले सीबीआई ने एक अलग मामले में आरबीआई के एक अन्य कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। उस मामले में छह लाख रुपये के नोट उसने बदले थे। उसने स्टेट बैंक ऑफ मैसूर के अधिकारियों पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए ऐसा किया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !