OMG! मात्र 12वीं पास लड़की ने किया 16 करोड़ का गबन

मुंबई। 12वीं पास से मतलब यह निकाला जाता है कि उसे अकाउंट्स की कोई खास नॉलेज नहीं होगी, वो खातों में हेरफेर नहीं कर सकती, और इतनी सफाई से तो कतई नहीं कि लंबे समय तक किसी को पता ही ना चले। इंवेस्टमेंट की प्लानिंग तो वह बिल्कुल नहीं कर सकती, परंतु व्रुशाली बामाने नाम की लड़की ने सबको चौंका दिया। उसने ना कंपनी के खातों में गड़बड़ी करके ना केवल 16 करोड़ का गबन किया बल्कि इस पैसे तो इंवेस्ट भी किया। व्रुशाली, महालक्ष्मी रोप वर्क्स में नौकरी करती थी। इस नौकरी को करते हुए 3 साल तक वह हेराफेरी से पैसों को इधर-उधर करती रही। 18 हजार रुपए की नौकरी करने वाली इस महिला ने वित्तीय कौशल का परिचय देते हुए करोड़ों की संपदा खड़ी कर ली।

अंग्रेजी अखबार मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला को सलाखों के पीछे डाल दिया गया है लेकिन उसने अपनी चालाकी से सभी को हैरत में डाल दिया है। पुलिस ने बताया कि बामाने ने सतारा में एक दो मंजिला घर भी बनवाया हुआ है। आजाद मैदान पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि हमने पिछले महीने ही बामाने को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि हम किसी गुप्त जगह पर व्रुशाली द्वारा चोरी कई गई बड़ी रकम को पाने की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन हमें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उसने इस पैसे से अपनी प्रॉपर्टी खड़ी कर ली थी।

डोंबिवली की रहने वाली व्रुशाली ने अपने मालिक का विश्वास हासिल करने के लिए कंपनी में 7 साल तक काम किया। 2013 से, उसने कंपनी के बैंक अकाउंट से 16.32 करोड़ रुपए चालाकी से निकाले। उसने इन पैसों को अपने माता-पिता, पति, भाई बहन और रिश्तेदारों के अकाउंट में जमा कराए लेकिन ये पैसे बाद में सिर्फ अकाउंट तक ही सीमित नहीं रहे।

बामाने ने कराड, सतारा में ‘गोलेश्वर’ नाम से दो मंजिला भव्य घर बनाया। 5 करोड़ के बंगले में 7 बड़े, फुली फर्निश कमरे और एक टैरेस पूल भी है। इसके आलावा बामाने ने 3 प्लश अपार्टमेंट और दो मिड रेंज फ्लैड डोंबिवली में खरीदे। इन एक एक फ्लैट की कीमत 50-60 लाख थी। उसने इंटीरियर डिजायनिंग पर भी भारी भरकम पैसे खर्च किए। उसने फैंसी कार और बाइक भी खरीदी। उसे अपने परिवार को गिफ्ट किया। और बड़ी बात तो ये कि हर गाड़ी का एक ही रजिस्ट्रेशन नंबर था- 3777। वह इस नंबर को अपने लिए लकी मानती थी।

लेकिन किस्मत अचानक पलटी और उसे गिरफ्तार किया गया। सर्च में उसके घर से 18 लाख का सोना, घड़ी बरामद हुए।। बामाने के 8 बैंक अकाउंट का भी पता चला लेकिन उसमें ज्यादा कैश नहीं पाया गया। वह एटीएम से पैसे निकाल लिया करती थी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !