खुले में शौच के फोटो वाट्सएप करो, इनाम मिलेगा

सीधी। खुले में शौच को रोकने के लिए कलेक्टर विशेष गढपाले द्वारा जारी किया गया आदेश चर्चा में है। अपने आदेश में कलेक्टर ने लिखा है कि जो कोई भी खुले में शौच के सबूत वाट्सएप करेगा उसे जुर्माने की आधी रकम बतौर इनाम दी जाएगी। इतना ही नहीं शौच करने वाले का लोटा जब्त कर लिया जाएगा और उसे जेल भेज दिया जाएगा। 

जिले के कठौतहा में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन की कार्यशाला में जिले भर की 400 पंचायतों के सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक, नोडल अधिकारी और निगरानी समिति के सदस्य शामिल हुए थे। इस कार्यशाला में कलेक्टर विशेष गढपाले ने बड़ा फरमान जारी किया। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अब से प्रशासन द्वारा बनवाए गए शौचालयों का उपयोग नहीं करते हुए खुले में शौच करने वालों के पानी के लोटे को जब्त कर लिया जाए। जिसके बाद उन्हें जुर्माने और जेल दंड से दंडित किया जाए।

कलेक्टर ने ये भी कहा कि शौच करने वालों की सूचना देने के लिए वॉट्सएप नंबर उपलब्ध कराया गया है, जिसके माध्यम से कोई भी इस संबंध में सूचना दे सकता है। सूचना देने वाले को खुले में शौच गए लोगों से वसूली गई जुर्माने की राशि का आधा हिस्सा बतौर इनाम में दी जाएगी, साथ ही अन्य तरीकों से भी सम्मानित किया जाएगा। कलेक्टर के इस आदेश के बाद अधिकारी भी परेशान दिखे। बताया जा रहा है कि ये लोटा पकड़ अभियान 15 जुलाई तक चलाया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !