माफिया ने ट्रेक्टर चढ़ाया तो रेंजरे ने भी फायर खोल दिया, गिरफ्तार

पन्ना। मप्र में माफिया आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब मैदानी अधिकारी भी उनसे लोहा लेने के लिए तैयार हो रहे हैं। यहां खनिज माफिया ने कार्रवाई करने आए रेंजर पर ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास किया तो जवाब में रेंजर ने भी फायर खोल दिया और माफिया को गिरफ्तार कर लिया। उसके कुछ गुर्गे भी घायल हुए हैं। 

जानकारी के मुताबिक, उत्तर वन मंडल के अधिकारियों को सूचना मिली कि विश्रामगंज वीट के तहतह आने वाले लालिया वन क्षेत्र में पत्थरों का अवैध उत्खनन हो रहा। सूचना मिलते ही वन अमला अवैध उत्खनन को रोकने के लिये मौके पर पहुंचा लेकिन वहां खनिज माफिया के गुर्गों ने वन अधिकारियों पर पत्थरों से हमला कर भागने की कोशिश की, जिसके जवाब में विश्रामगंज रेंज के रेंजर ने उनको रोकने के लिये गाड़ियों के टायरों में फायरिंग कर खनिज माफियाओं को धर पकड़ा। इस कार्रवाई में वनकर्मी और खनिज माफिया के गुर्गे भी घायल हुए।

इस पूरे मामले में रेंजर आर के गोनेकर का कहना है कि, अवैध रूप से पत्थर ले जा रहे खननकर्ताओं ने वन विभाग के वाहन पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश, जिसको रोकने के लिये मुझे ट्रैक्टर के दोनों टायरों पर गोली चलानी पड़ी। वहीं, सहायक परिक्षेत्र वनकर्मी बाबूलाल का कहना है कि ट्रैक्टर को लेकर भागने की कोशिश की जा रही थी। इसे रोकने के लिए गोलियां चलानी पड़ीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !