मुख्यमंत्री के इशारे से हुआ अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज: कांग्रेस

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजहांनी पार्क में हजारों की संख्या में अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन एवं आंदोलन कर रहे अतिथि शिक्षकों पर बर्बरतापूर्ण हुये लाठीचार्ज की कांग्रेस ने कड़ी निंदा करते हुए उनकी न्यायोचित मांगों का समर्थन किया है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा शिक्षकों के साथ संवेदनशील रवैया अपनाये और उनकी मांगों को शीघ्र पूरा करे। 

आंदोलन कर रहे अतिथि शिक्षकों के धरना स्थल पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने कहा कि पुलिस द्वारा अतिथि शिक्षकों पर बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के इशारे पर किया गया शर्मनाक कृत्य है। अतिथि शिक्षक जो विगत् 8 वर्षों से शासकीय स्कूलों में अध्यापन कार्य करा रहे हैं, जिन्हें प्रतिवर्ष अगस्त-सितम्बर माह से फरवरी माह तक रखा जाता है, उन्हें मजदूरों से भी कम, लगभग दो हजार से तीन हजार रूपये पारिश्रमिक सरकार द्वारा दिया जाता है। हजारों की संख्या में अपनी पीड़ा को लेकर शिक्षा मंत्री से मिलने जा रहे अतिथि शिक्षकों को मारपीट कर तितर-बितर कर दिया गया और लगभग 700 अतिथि शिक्षकों को जेल भेज दिया गया। 

अतिथि शिक्षकों के इस धरना-प्रदर्शन, आंदोलन में प्रदेश कांग्रेस की महामंत्री सविता दीवान, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी, पूर्व मंत्री राजमणि पटेल, शिक्षक कांग्रेस के पूर्व सचिव रामनरेश त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने जेल पहुंचकर अतिथि शिक्षकों के आंदोलन का समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी एवं मुख्यमंत्री के इशारे पर शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की है और उनकी न्यायोचित मांगों को मानने का समर्थन किया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !