अंतत: साध्वी ने लगा ही ली सिंहस्थ की डुबकी

भोपाल। मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने उज्जैन सिंहस्थ में स्नान के बाद बच्चे के हाथ से मिठाई खाकर अनशन तोड़ दिया है। साध्वी को भोपाल पुलिस देवास कोर्ट के आदेश पर सिंहस्थ स्नान के लिए उज्जैन ले गई थी।

साध्वी प्रज्ञा इन दिनों राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल में बंद हैं। उनकी बीमारी का भोपाल के खुशीराम आयुर्वेदिक चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। साध्वी के करीबी भगवान झा के अनुसार, मंगलवार को देवास न्यायालय ने दोबारा सरकार को साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने के निर्देश दिए, जिस पर उन्हें बुधवार को भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच यहां से उज्जैन के लिए एंबुलेंस से ले जाया गया और उज्जैन जाकर ही उन्होंने अनशन तोड़ा।

एएसपी राजेश भदौरिया के मुताबिक, साध्वी को सुरक्षा-व्यवस्था के बीच चिकित्सकों के दल के साथ उज्जैन भेजा गया। उन्हें सुबह पांच बजे भेजा जाना था, मगर स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण उन्हें उज्जैन भेजने में देरी हो गई।

सरकार मजबूर थी और मुझे अदालत पर पूरा भरोसा है: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर
अस्पताल सूत्रों के अनुसार, दो दिनों से अनशन पर होने के कारण साध्वी प्रज्ञा के स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है। उनकाब्लड प्रेशर स्थिर नहीं हो पा रहा था, लिहाजा उन्हें दवाएं दी गईं और उनका स्वास्थ्य यात्रा लायक होने पर उन्हें उज्जैन जाने की अनुमति दी गई।

विदित हो कि उज्जैन में 22 अप्रैल से सिंहस्थ कुंभ शुरू हुआ है और 21 मई को इसका समापन होने वाला है। साध्वी 21 मई से पहले क्षिप्रा में स्नान करने की जिद पर अड़ी रही हैं और इसके लिए उनकी ओर से देवास न्यायालय में आवेदन भी किया गया था। 

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक सुनील जोशी की हत्या में शामिल होने का आरोप है और इस मामले में देवास जिले की अदालत में सुनवाई चल रही है।
आप हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !