चिटफंड कंपनियों के निवेशक हुए एकजुट, धरना देंगे

रायपुर। चिटफंड कंपनियों के खिलाफ छग नागरिक अधिकार समिति के प्रांतीय पदाधिकारियों ने शहर व आसपास इलाकों का दौरा किया। हरदिहा साहू समाज भवन मुजगहन में बैठक आयोजित कर धरना प्रदर्शन करने तथा राजनांदगांव के एएसपी को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। 

समिति संचालक राजेश पारते ने कहा कि शासन-प्रशासन चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। कंपनी के निवेशकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 के तहत कानूनी प्रावधान बन चुका है। इसके बावजूद प्रशासनिक स्तर पर इसे लागू नहीं किया जा रहा है। इस कानून के तहत आरोपी चिटफंड कंपनियों के संचालकों की गिरफ्तारी और दोष सिद्ध होने पर 10 साल की सजा के अलावा उनकी चल-अचल संपत्ति को राजसात करने का प्रावधान है। उन्होंने शासन-प्रशासन से मांग की है कि सभी चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

23 नवंबर को धरना 
महासचिव शुभम साहू ने सनशाइन इंफ्राबिल्ड कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने और उनके डायरेक्टरों की गिरफ्तारी की मांग की। बैठक में तय किया गया कि 23 नवंबर को जिले के सभी एजेंट और निवेशक कलेक्टोरेट के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे और सनशाइन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। 

एएसपी का करेंगे सम्मान 
राजनांदगांव के एएसपी शशि मोहन सिंह का रायपुर में सम्मान करने का निर्णय लिया गया। बैठक में रुपेश साहू, सलामत खान, नोहरलाल साहू, केशव चन्द्राकर, पोपेश्वर साहू, अवधराम साहू, धर्मेंद्र देवांगन आदि ने भी संबोधित किया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !