Advertisement

पुराने भोपाल में मकान गिरा, महिला की मौत, 2 घायल



भोपाल। शाहजहांनाबाद स्थित विनोबा कालोनी में सोमवार सुबह एक जर्जर मकान गिर जाने से इलाके में दहशत फैल गई। इस हादसे में दो महिलाओं समेत एक बच्चे के घायल होने की सूचना है। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। हादसे के वक्त मलबे में दबे तीन लोगों को निगम ने रेस्क्यू कर निकाला और अस्पताल भेजा। जहां, उपचार के दौरान एक महिला की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार इस मकान में निगम के कुछ सफाई कर्मचारी रह रहे थे। हादसे के वक्त भागवंती बाई और इमरती बाई मकान में काम कर रही थीं और 12 साल का बच्चा घर में खेल रहा था, तभी मकान की एक दीवार धसक गई। इस बारे में निगम प्रशासन ने दावा किया कि उक्त भवन में कई लोग रह रहे थे, जबकि उसे जर्जर घोषित किया जा चुका है।

पिछले दिनों नोटिस जारी कर सभी को भवन छोड़ने को कहा जा चुका है। वहीं, लोगों का कहना है कि उनके रहने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई, इसलिए वे यहां मजबूरी में रह रहे हैं। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा ने यहां रह रहे लोगों को जल्द ही किसी सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किए जाने की बात की।