Important news- मोबाइल ऐप डाउनलोड करते ही फोन हैक हो गया और ब्लैकमेलिंग शुरू

ऑनलाइन लोन ऐप कंपनियां लगातार लोगों को अपना शिकार बना रही हैं। ऐसा ही एक मामला अजमेर में सामने आया है। ज्वैलरी शोरूम के सेल्स मैनेजर की पत्नी को ब्लैकमेल किया जा रहा है। कोटड़ा निवासी 29 साल की महिला ने बताया कि करीब 15 दिन पहले उनकी 6 साल की बेटी ने मोबाइल चलाने के दौरान प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड करने की बजाय तीन-चार लोन की एप्लिकेशन डाउनलोड कर लिया।

बिना लोन लिए किस्तों की वसूली शुरू, फोटो वायरल करने की धमकी

ऐप का पता चलते ही महिला ने उन्हें रिमूव कर दिया, लेकिन उनका फोन बदमाशों ने हैक कर लिया।पीड़ित महिला ने बताया कि हैकर्स ने उनके फोन को हैक कर उनकी सारी फोटोज और कांटैक्ट नंबर अपने पास ले लिए। उनकी फोटो को अश्लील फोटो बनाकर उनके परिचितों को मैसेज कर लोन की किस्त जल्द जमा कराने के लिए धमकियां दी जा रही हैं। इसके साथ ही 2 सितंबर को पीड़ित को भी वॉट्सऐप पर अलग-अलग नंबरों से कॉल कर परेशान किया जा रहा है। पीड़ित को भी उसकी अश्लील फोटो बनाकर हैकर्स ब्लैकमेल कर रहे हैं।

फोन चालू करते ही कॉलिंग शुरू

पीड़ित महिला ने बताया कि उन्होंने अपना फोन स्विच ऑफ कर रखा है। हैकर्स उनके वॉट्सऐप पर लगातार अलग-अलग नंबरों से कॉल कर रहे हैं। अब तक उनके पास 10-15 नंबरों से वॉट्सऐप पर कॉल आए हैं और उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं। इससे वह काफी प्रताड़ित हो रही हैं। इस संबंध में उन्होंने रविवार सुबह क्रिश्चियन गंज थाने में शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

एसपी ने की आम जनता से अपील

एसपी चुनाराम जाट ने मामले में कहा कि इसे लेकर जिला पुलिस की साइबर टीम लगातार काम कर रही है, जिससे कि जल्द आरोपियों तक पहुंचा जा सके। साथ ही एसपी ने आमजन से अपील की है कि वह किसी तरह की एप्लीकेशन को डाउनलोड ना करें और अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन उन्हें ना दे।