संविदा कर्मचारियों का सरकार को अल्टीमेटम: बंद कर देंगे बिजली


भोपाल। प्रदेश की पांचों विद्युत वितरण कम्पनियों और विद्युत नियामक आयोग में कार्यरत संविदा कर्मचारियों की एक बैठक आज चिनार पार्क में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर और विभागीय इकाई के अध्यक्ष दीपक चौधरी ने की।

बैठक में विद्युत वितरण कम्पनी पश्चिम क्षेत्र के 11 सब इंजीनियर तथा विद्युत नियामक आयोग के 18 संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्ति का विरोध किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि सरकार ने 15 दिवस के अंदर जिन 29 संविदा कर्मचारियों अधिकारियों की सेवा समाप्त की है यदि उनकी सेवा बहाल नहीं की तो म.प्र. की सभी विद्युत वितरण कम्पनी के 8 हजार संविदा कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर चले जायेंगें जिससे प्रदेश की विद्युत व्यवस्था ठप्प हो जायेगी।

प्रदेश की विद्युत वितरण कम्पनियों और विद्युत नियामक आयोग में लगभग आठ हजार संविदा कर्मचारी अधिकारी कार्य कर रहे हैं जिसमें सहायक यंत्री, उपयंत्री, लाईन परिचालक, लाईन मेन, लिपिक , डाटा एन्ट्री आपरेटर आदि शामिल हैं। संविदा विद्युत कर्मचारियों अधिकारियों की बैठक के बाद सभी संविदा कर्मचारियों ने चिनार पार्क से रैली निकालकर मानव अधिकार के अध्यक्ष वीरेन्द्र कवंर जी को ज्ञापन सौंपा।

मानव अधिकार आयोग अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने अवगत कराया कि प्रदेश सरकार एक तरफ तो युवाओं को रोजगार देने के लिए उद्योग लगाने की बात कर रही है वहीं दूसरी तरफ जो युवा लगे हुये उन्हें नौकरी से निकाल रही है। सभी संविदा अधिकारी विगत दस से पन्द्रह वर्ष पूर्व से लगे हुये हैं और सभी विधिवत चयन प्रक्रिया के माध्यम् से चयनित होकर आये हैं। भाजपा के विधान सभा चुनाव के घोषणा पत्र जनसंकल्प में पार्टी द्वारा घोषणा की गई थी कि विद्युत वितरण कम्पनियों में कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों अधिकारियों को नियमित किया जायेगा ।

सरकार में बैठे अधिकारी नियमित करना दूर जो लोग नौकरी में लगे हुये उनको निकाल रहें है। वहीं दूसरी तरफ म.प्र. शासन ने सरंपचों और ग्राम समुदायों के द्वारा बिना किसी चयन प्रक्रिया के भर्ती किये गये गुरूजी, पंचायत कर्मी, शिक्षाकर्मियों को मंत्री परिषद की बैठक में पदों का निर्माण कर नियमित कर दिया।

बैठक में संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ की विद्युत वितरण कम्पनी कर्मचारी विभागीय इकाई के अध्यक्ष दीपक चैधरी, संजय गोले सहित् बड़ी संख्या में जूनियर इंजीनियर तथा सीनियर इंजीनियर सहित्  गैर तकनीकी संविदा कर्मचारी उपस्थित थे ।

रमेश राठौर
प्रदेश अध्यक्ष
9425004231

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !