20% पर सिमट राजधानी के सरकारी स्कूलों का परफार्मेंस

भोपाल। राजधानी के सरकारी प्राइमरी व मिडिल स्कूलों का मासिक टेस्ट में प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। परीक्षा में ज्यादातर स्कूलों का रिजल्ट 0-20 प्रतिशत तक रहा है, ऐसे में खराब रिजल्ट देने वाले स्कूलों के शिक्षकों को नोटिस जारी किए जाएंगे, जिसमें खराब रिजल्ट के बारे में स्पष्टीकरण देना होगा। सरकारी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में 7 से 9 अक्टूबर तक मासिक परीक्षाएं आयोजित की गर्इं थी।
इन तीन दिनों में विभिन्न विषयों के पेपर लिए गए थे। स्कूलों में पेपर आयोजित कराने के लिए उससे बड़ी क्लास के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिससे परीक्षाएं निष्पक्षता से हो सकें। इसके बाद मूल्यांकन भी दूसरी कक्षा के शिक्षकों द्वारा किया गया। अब मासिक टेस्ट का परिणाम तैयार कर लिया है और विश्लेषण कर उसे एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा, लेकिन इन मासिक परीक्षाओं में तीसरी, पांचवी, आठवीं कक्षा के बच्चों की हालत खराब रही है और रिजल्ट काफी बिगड़ा है। इसमें कुछ स्कूल तो ऐसे हैं, जिनका रिजल्ट जीरो तक रहा है। वहीं, 20 प्रतिशत से ज्यादा रिजल्ट कुछेक स्कूल ही दे पाए हैं।

ऐसे में स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी इस रिजल्ट को लेकर अभी से तैयारियों में जुट गए हैं, ताकि आगे के परीक्षा परिणामों में सुधार किया जा सके।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !