रेत की राजनीति: विधायक प्रतिनिधि ने आरआई को पीटा

छतरपुर। जिले की चंदला विधानसभा से बीजेपी विधायक आरडी प्रजापति एक बार फिर विवादों से घिर गए हैं। रेत का अवैध खनन करने पर जब विधायक प्रतिनिधि पर प्रशासन ने कार्रवाई की, तो उसने अपने साथियों सहित आरआई (राजस्व निरीक्षक) से मारपीट कर दी।

बीजेपी विधायक आरडी प्रजापति पिछले दिनों 17 तारीख को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल को पत्र लिखने पर सुर्खियों में आए थे। उन्होंने अपनी ही सरकार को धमकी भरे लहजे में अल्टीमेटम दिया था कि यदि उनके चंदला क्षेत्र में अवैध रेत के कारोबार को जिला प्रशासन ने नहीं रोका, तो वह इसके खिलाफ धरने पर बैठ जाएंगे। हालांकि, अब यही बयान उनके गले की हड्डी बन गया है।

जानकारी के मुताबिक, जिले की सरबई तहसील के आरआई ने एसडीएम के आदेश पर बारबंद रेत खदान पर अवैध उत्खनन करने पर कार्रवाई करते हुए एक एलएनटी मशीन सहित कई अन्य वाहन जब्त किए थे। आरआई सूर्यमणि माझी ने जांच के दौरान विधायक आरडी प्रजापति के विधायक प्रतिनिधि रुद्र पटेल पर रेत उत्खनन करने का मामला दर्ज किया था। इसी मामले को लेकर रुद्र पटेल ने कल अपने साथियों सहित आरआई की पिटाई कर दी थी। सरबई थाने में सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सरकारी अधिकारी से मारपीट मामले में विधायक प्रतिनिधि का नाम आने के बाद भाजपा अब विधायक बचाव की मुद्रा में आ गए हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपने प्रतिनिधि रुद्र पटेल सहित 52 नेताओं को एक साल पहले से ही पद से हटा दिया है, लेकिन विधायक अब अपने समर्थक रुद्र पटेल के खिलाफ दर्ज हुए मामले में बचाव करने लगे हैं। उनका कहना है कि रुद्र पटेल अवैध उत्खनन के मामले में नहीं है, उसे फंसाया जा रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !