ABVP और NSUI नेताओं के बीच चलीं लाठियां

ग्वालियर। माधव कॉलेज को बंद कराने पहुंचे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया। जब वे परीक्षा दे रहे छात्रों के साथ मारपीट करने लगे तो उसी दौरान एबीवीपी कार्यकर्ता भी कॉलेज पहुंच गए। इसके बाद दोनों ही गुटों के छात्र नेताओं के बीच जमकर हॉकी-डंडे चले।फिलहाल, पुलिस ने दोनों की संगठनों के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

ग्वालियर की जीवाजी यूनिवर्सिटी की कुलपति संगीता शुक्ला ओर कुलसचिव डॉ. आनंद मिश्रा को हटाने का विरोध अब तेज होता जा रहा है। इसी को लेकर सोमवार को ग्वालियर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज बंद का आह्वन किया था। जैसे ही एनएसयूआई के छात्र शहर के माधव कॉलेज को बंद कराने पहुंचे तो, वहां एबीवीपी ने बंद का विरोध किया।

कॉलेज के छात्र आकाश ने बताया कि, एनएसयूआई ने परीक्षा दे रहे कुछ छात्रों को जबरन बाहर निकालने की कोशिश की, जब छात्र नहीं माने तो कार्यकर्ताओं ने छात्रों के साथ मारपीट कर दी। छात्रों के साथ मारपीट होते देख एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और दोनों छात्र संगठन भिड़ गए। कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई और कॉलेज में जमकर तोड़फोड़ हुई।एनएसयूआई पिछले एक सप्ताह से जीवाजी विश्वविधालय की कुलपति और कुलसचिव के खिलाफ आंदोलन कर रही है।

एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर भी बैठे हुए हैं। बावजूद इसके जब उनकी मांगों पर कोई सुनवाई नहीं की गई तो छात्र संगठन ने सोमवार को कॉलेज बंद अभियान चलाया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. प्रदीप वाजपेयी का कहना है कि घटना के बाद से छात्र सहमे हुए हैं। छात्र संगठन की इस तरह की जबरदस्ती ठीक नहीं है। हंगामे की खबर लगते ही जनकगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस उपद्रव करने वाले कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !