Sahaj Solar IPO GMP 91% हो गया, मोटी कमाई का लास्ट चांस - Stock Market

गुजरात की 10 साल पुरानी Sahaj Solar Limited कंपनी का आईपीओ ओपन हो गया है। गुड न्यूज़ है कि GMP बढ़कर 91% हो गया है। यानी सिर्फ 7 दिन में अपने इन्वेस्टमेंट पर ₹91% रिटर्न मिलने की संभावना है। आईपीएस दिनांक 15 जुलाई को क्लोज होगा। IPO LISTING GAIN करना है तो निवेशकों के पास यह अंतिम अवसर है। 

About Sahaj Solar Limited in Hindi

सहज सोलर लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2010 में हुई थी। इसका ऑफिस बावला, अहमदाबाद, गुजरात में है। Pramit Bharatkumar Brahmbhatt, Varna Pramit Brahmbhatt एवं Manan Bharatkumar Brahmbhatt कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कुल मिलाकर ब्रह्मदत्त परिवार की कंपनी अब पब्लिक कंपनी बनने जा रही है। कंपनी की टोटल तीन यूनिट है। 
पहली यूनिट में मोनो और पॉलीक्रिस्टलाइन पीवी मॉड्यूल एवं मोनो PERC (पासिवेटेड एमिटर और रियर कॉन्टैक्ट) मॉड्यूल का निर्माण होता है। 
दूसरी यूनिट में सोलर वॉटर पंपिंग सिस्टम बनाए जाते हैं। 
तीसरी यूनिट में भारतीय ग्राहकों को सोलर प्रोजेक्ट के लिए सेवाएं प्रदान की जाती है। 
इस कंपनी में कर्मचारियों की टोटल संख्या 64 है। 

Sahaj Solar Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 176.13% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 532.56% की वृद्धि हुई है इस तरह के आंकड़े निवेशकों को बड़े पसंद आते हैं। कंपनी पर बैंक लोन और बाजार की उधारी 12 करोड़ से अधिक है लेकिन इसी 1 साल में 185 करोड़ का कारोबार किया है और उसमें से 6.48 करोड रुपए PAT बनाया है। कंपनी की संपत्ति लगभग 91 करोड रुपए है। कुल मिलाकर ब्रह्मदत्त परिवार ने पिछले 10 सालों में कंपनी को ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया है। अब उन्हें कारोबार और अधिक बढ़ाना है। इसके लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत है। इसलिए कंपनी को शेयर मार्केट में लिस्ट किया जा रहा है ताकि पब्लिक का पैसा मिल सके। आईपीओ में कंपनी ने 52.56 करोड रुपए कलेक्ट करने का टारगेट बनाया है। 

Sahaj Solar IPO - Opening, Closing, Listing date, Investment

  • IPO Open Date - Thursday, July 11, 2024
  • IPO Close Date - Monday, July 15, 2024
  • Basis of Allotment - Tuesday, July 16, 2024
  • Initiation of Refunds - Thursday, July 18, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Thursday, July 18, 2024
  • Listing Date - Friday, July 19, 2024 
  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹171 to ₹180 per share
  • Lot Size - 800 Shares
  • Investment - ₹144,000 
  • GMP Trend - 80.56%

Sahaj Solar IPO GMP Trend 

कंपनी गुजरात की है। 10 साल पुरानी है और पिछले साल काफी अच्छा प्रॉफिट बनाया है इसलिए परिवार ने अपनी कंपनी के ₹10 मूल्य के शेयर के लिए ₹180 प्राइस फाइनल किया है। इस कीमत को लेकर स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में दो दिन तक कोई रिस्पांस नहीं आया लेकिन 7 जुलाई को ₹100 प्रीमियम पर ट्रेडिंग शुरू हो गई। 8 जुलाई को प्रीमियम 145 रुपए और 10 जुलाई को 164 रुपए हो गया। 11 जुलाई को आईपीओ ओपनिंग के टाइम भी इस कंपनी के शेयर्स ग्रे मार्केट में 164 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे।इसके कारण कंपनी की स्टॉक मार्केट में Estimated Listing Price ₹344 हो गई है। यदि यही सिचुएशन बनी रहती है तो जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे लिस्टिंग वाले दिन, यानी सिर्फ 7 दिनों में 91.11% फायदा होगा। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !