IPO GMP 77% - अडानी के साथ काम करने वाली कंपनी, 8 राज्यों में कारोबार

एक ऐसी कंपनी का आईपीओ आने वाला है जो  Special Economic Zone में काम करती है। जिसमें Adani Ports शामिल है। इसके अलावा भारत के आठ राज्यों में कंपनी का कारोबार फैला हुआ है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अपनी सेवाएं देती है। स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में इस कंपनी को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। लिस्टिंग से पहले इस कंपनी के शेयर, ग्रे मार्केट में 63 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। 

About Effwa Infra & Research Limited in Hindi

इस कंपनी की स्थापना 10 साल पहले 2014 में हुई थी। Dr. Varsha Subhash Kamal और Mr. Subhash Ramavtar Kamal कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस ठाणे महाराष्ट्र में है। कंपनी ने बताया है कि वह जल प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए परामर्श, इंजीनियरिंग, निर्माण एवं परियोजना प्रबंधन इत्यादि सेवाएं प्रदान करती है। 

भारत के आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान राज्यों में कंपनी का कारोबार फैला हुआ है। कंपनी विशेष आर्थिक क्षेत्र में भी सेवाएं देती हैं जिसमें अदानी पोर्ट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। 31 मार्च 2024 की स्थिति में कंपनी द्वारा 45 से अधिक वाटर मैनेजमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पूरे किए जा चुके थे। कंपनी में कर्मचारियों की संख्या 118 है जिसमें 12 इंजीनियर है। 

Effwa Infra & Research Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 26.08% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 169% वृद्धि हुई है। यह एक बहुत बढ़िया नंबर है जो निवेशकों को आकर्षित करता है। एक तरफ कंपनी का कारोबार बढ़ रहा है और दूसरी तरफ कंपनी का नेट प्रॉफिट कहीं ज्यादा बढ़ रहा है। यानी 10 साल के अनुभव के बाद अब कंपनी का मैनेजमेंट बाजार से असली मुनाफा निकलना सीख गया है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट के खिलाड़ियों द्वारा कंपनी का काफी अच्छा वैल्यूएशन किया जा रहा है। 

Effwa Infra and Research IPO Opening, Closing, Listing date

  • PO Open Date - Friday, July 5, 2024
  • IPO Close Date - Tuesday, July 9, 2024
  • Basis of Allotment - Wednesday, July 10, 2024
  • Initiation of Refunds - Thursday, July 11, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Thursday, July 11, 2024
  • Listing Date - Friday, July 12, 2024 

Effwa Infra and Research IPO Investment, GMP Trend 

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹78 to ₹82 per share
  • Lot Size - 1600 Shares
  • Investment - ₹131,200
  • GMP Trend - 76.83%

Effwa Infra and Research IPO GMP Trend

कंपनी ने ₹10 मूल्य के शेयर के लिए ₹82 प्राइस मांगा है। यानी कंपनी मैनेजमेंट का मानना है कि पिछले 10 साल में उसका मूल्य इतना बढ़ गया है। ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर्स हर कंपनी का अपने तरीके से मूल्यांकन करते हैं। उनका मानना है कि कंपनी की वैल्यू इससे कहीं ज्यादा है। इसलिए वह लिस्टिंग से पहले ही 63 रुपए प्रीमियम पर कंपनी के शेयर्स खरीद रहे हैं। इसके चलते कंपनी की Estimated Listing Price 145 रुपए हो गई है। यानी जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे लिस्टिंग वाले दिन 76.83% मुनाफा होने की संभावना है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !