Business ideas - बिना मशीन, बिना काम, घर के प्रत्येक कमरे से ₹12000 महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi

यह एक ऐसा बिजनेस आइडिया है जिसमें ना तो आपको कोई मशीन खरीदनी है और ना ही कोई काम करना है। इसके बाद भी आपको अपने घर के एक कमरे से ₹12000 महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी। 

Best business opportunity ideas for beginners 

भारत में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है इसलिए पूरे देश भर में पढ़ाई का माहौल चल रहा है। सिर्फ प्रतियोगी परीक्षा में ही स्पर्धा नहीं है बल्कि हाई स्कूल से लेकर पीएचडी तक ऐसी रेस शुरू हो जाती है, जिसमें जीतना हर विद्यार्थी के लिए जरूरी होता है। एग्जाम में अच्छा स्कोर लाने के लिए पढ़ाई करना जरूरी है और अच्छी पढ़ाई करने के लिए माहौल का होना जरूरी है। भारत के ज्यादातर परिवारों में पढ़ाई का माहौल नहीं होता इसलिए Reading Rooms का चलन बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। अपन को भी अपने घर के सभी एक्स्ट्रा कमरों को Reading Rooms में बदल देना है। 

Reading Rooms में विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए फर्नीचर होता है। आमतौर पर टेबल कुर्सी होते हैं। शांति होती है और अच्छी लाइट होती है। अपन अपने रीडिंग रूम में AC भी लगाएंगे ताकि और ज्यादा अच्छी पढ़ाई हो सके। एक विद्यार्थी को एक टेबल दिन भर में चार घंटे के लिए दी जाती है, और भारत के छोटे शहरों में इसका किराया न्यूनतम ₹1000 मासिक होता है। दिन भर में 24 घंटे होते हैं। यदि अपन सिर्फ तीन शिफ्ट चलाएं। तब भी, एक टेबल से ₹3000 मंथली इनकम होगी। एक रूम में कम से कम 4 टेबल बड़े आराम से लग जाते हैं। यानी एक कमरे से महीने का ₹12000 किराया मिल जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

विद्यार्थियों के लिए तो यह बिजनेस सोने पर सुहागा जैसा है। आप स्कूल स्टूडेंट है, आप कॉलेज स्टूडेंट है अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। रीडिंग रूम का संचालन करने से आपकी अपनी पढ़ाई भी होगी और कमाई भी होगी। यदि आपके पास घर में अपनी पढ़ाई के लिए अलग से कमरा है तो बहुत बेहतर होगा कि आप उसे रीडिंग रूम में बदल दें। ऐसा करने से आपको ग्रुप स्टडी में भी मदद मिलेगी। 

Business ideas for women in india 

यदि आप हाउसवाइफ है तो आपको पता ही नहीं चलेगा कि कब आप बिजनेस वूमेन बन गई है, क्योंकि इसमें आपको कुछ भी एक्स्ट्रा करने की जरूरत नहीं है। बस सुपरविजन करना है और यह सुनिश्चित करना है कि आने जाने वाले सभी विद्यार्थी अपनी अटेंडेंस साइन करेंगे और टाइम दर्ज करेंगे। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। सिर्फ एक कमरा क्यों, एक पूरा घर Reading Home बनाया जा सकता है। आपको अपने इन्वेस्टमेंट पर हाई रिटर्न भी मिल जाएगा और आपका टाइम भी पास हो जाएगा। 

Profitable business ideas in india 

चालू पूंजी के नाम पर केवल बिजली का बिल आएगा, बाकी बचा हुआ सारा पैसा आपका नेट प्रॉफिट है। यदि अपन एयर कंडीशनर भी चलाते हैं तो एक कमरे का महीने भर का बिल ₹2000 से अधिक नहीं आ सकता। यानी ₹10000 आपका नेट प्रॉफिट होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!