Google Maps यूजर्स के लिए गुड न्यूज़, ग्रुप ट्रैवल फीचर आने वाला है - Tech News

विश्व का सबसे लोकप्रिय नेविगेशन ऐप Google Maps के यूजर्स के लिए गुड न्यूज़ है। अब एक ऐसा ग्रुप ट्रैवल फीचर आने वाला है जो आपकी यात्रा को बेहद आसान और मजेदार बना देगा। गूगल मैप्स अब आपको केवल रास्ता नहीं दिखाएगा बल्कि आपकी मंजिल की ओर जा रहे दूसरे वाहनों की जानकारी भी देगा। यदि आप रास्ता भटक जाएंगे तो आपको यह भी बताया कि दूसरे लोग किस रास्ते पर चल रहे हैं और उनके साथ जाने के लिए आपको कौन सा रास्ता लेना चाहिए। इसके कारण आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे बल्कि एक समूह का हिस्सा बन जाएंगे। 

Providing Navigation Instructions to One Device in View of Another Device

दिनांक 25 जून को यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस में गूगल की ओर से एक पेटेंट के लिए आवेदन किया गया है। इस पेटेंट का नाम है “Providing Navigation Instructions to One Device in View of Another Device." अर्थात एक डिवाइस को ध्यान में रखते हुए दूसरे डिवाइस को रास्ता दिखाना। गूगल मैप्स की यह बहुत ही मजेदार सर्विस है जो आपकी यात्रा को आनंददायक बना देगी। हम पॉइंट टू पॉइंट बताते हैं कि, गूगल मैप्स की इस नई सेवा से यात्रियों को क्या लाभ होगा। 

Google Maps Multi-car navigation के फायदे 

अलग-अलग स्थान से यात्रा प्रारंभ करने वाले यात्रियों को एक निर्धारित समय पर, मंजिल पर पहुंचने के लिए रास्ता बताया और यह भी बताया कि सबको कितनी स्पीड में चलना चाहिए ताकि वह मंजिल पर एक साथ पहुंचे। 
गूगल मैप्स का यह नेविगेशन सिस्टम आपके कैलेंडर शेड्यूल और मैसेज का उपयोग करके आपके ट्रैवल प्लान का पता लगा लेगा और और जैसे ही उसे पता चलेगा कि, एक न्यूनतम समय अवधि के भीतर, एक निश्चित मंजिल के लिए एक साथ कई सारे यात्री आगे बढ़ रहे हैं तो वह सबको Multi-car navigation के लिए इनविटेशन भेज देगा। यदि आप इस आमंत्रण को स्वीकार करते हैं तो आप समूह में शामिल हो जाएंगे और आपको अपनी स्क्रीन पर दिखाई देगा कि टोटल कितनी कारें आपके साथ आपकी मंजिल की ओर बढ रही हैं। 

  • Google Maps Multi-car navigation सभी यात्रियों के बीच में समन्वय का काम करेगा। यह बताया कि कौन सा रास्ता अच्छा है और यह भी बताया कि आपको एक साथ एक लाइन में आने के लिए कितनी स्पीड पर अपना वाहन चलाना चाहिए। 
  • जब आप गूगल मैप्स पर अपनी मंजिल निर्धारित करके उसे रास्ता बताने के लिए आवेशित करेंगे तब भी आपके पास Multi-car navigation चुनने का विकल्प होगा। 
  • गूगल मैप्स आप सबके लिए कॉमन रोड को हाईलाइट करेगा और यह भी बता देगा कि यदि आपने उसके निर्देशों का पालन किया तो आप सब लोग किस स्थान पर जाकर एक साथ मिल जाएंगे।
  • यदि कोई वाहन हाइलाइट किए गए मार्ग से भटक जाता है, किसी दूसरे रास्ते पर चला जाता है तो सभी को इसकी सूचना पहुंच दी जाएगी ताकि उसे सर्च किया जा सके और वापस सही रास्ते पर लाया जा सके। 
  • कि यह सुविधा केवल स्मार्टफोन पर ही नहीं बल्कि USB अथवा ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट होने वाले कार के उपकरणों पर भी काम करेगी। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !