ब्यूरोक्रेट्स, नेताओं और पत्रकारों के लिए Google का एडवांस्ड प्रोटेक्शन प्रोग्राम - Tech News

दुनिया भर में हर रोज 300 अरब से अधिक ईमेल का आदान-प्रदान Gmail के माध्यम से होता है। Google Account के यूजर आईडी पासवर्ड के माध्यम से लोग जीमेल की सेवाओं का उपयोग करते हैं, और कई बार बेहद महत्वपूर्ण और गोपनीय जानकारी का आदान-प्रदान भी किया जाता है। ऐसी स्थिति में दुनिया भर के साइबर अपराधी और हैकर्स इस प्रकार के गूगल खातों को नुकसान पहुंचाने और उनके अंदर तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं। इसलिए गूगल ने एडवांस प्रोटेक्शन प्रोग्राम प्रारंभ कर दिया है। 

hardware security keys के स्थान पर passkeys

गूगल की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इसके कारण आपका डाटा सुरक्षित रहेगा क्योंकि आपको अपने गूगल खाते में Login करने के लिए hardware security keys के स्थान पर passkeys का उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। जिसके कारण कोई भी दूसरा व्यक्ति आपके गूगल खाते में प्रवेश ही नहीं कर सकेगा। आपको अपना डाटा सुरक्षित रखने के लिए किसी भी दूसरे के प्रकार के सिक्योरिटी सिस्टम की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल के एडवांस प्रोटेक्शन प्रोग्राम की प्रोडक्ट लीड शुभो चटर्जी ने बताया कि यह सुविधा सभी के लिए तुरंत प्रभाव से उपलब्ध है। 

गूगल के अधिकारियों का कहना है कि, अब उन सभी लोगों को अपने डेटा की सुरक्षा की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है जो आज से पहले तक हाई रिस्क में माने जाते थे। उन्हें अपने डेटा की चोरी हो जाने का डर बना रहता था। गूगल के एडवांस प्रोटेक्शन प्रोग्राम के कारण कोई भी अपराधी जीमेल के माध्यम से आपके कंप्यूटर को हैक करने में सफल नहीं हो पाएगा। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !