Upcoming IPO GMP 75% कमाई का मौका - टाटा और रिलायंस के लिए काम करने वाली कंपनी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया में एक ऐसी कंपनी का आईपीओ ओपन होने वाला है जो प्राइवेट सेक्टर में टाटा और रिलायंस जैसी बड़ी कंपनियों के लिए काम करती है और सरकारी सेक्टर में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की विद्युत वितरण कंपनियों को अपने प्रोडक्ट सप्लाई करती है। इस कंपनी के शेयर्स स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में 75% प्रीमियम पर खरीदे जा रहे हैं। यानी जो कोई भी इस कंपनी की आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे अगले 7 दिनों में 75% प्रॉफिट होने की संभावना है। GMP से संबंधित विस्तृत जानकारी इसी समाचार में आगे पढ़ सकते हैं।

About Divine Power Energy Limited in Hindi

डिवाइन पावर एनर्जी लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2001 में हुई थी। Mr Rajesh Giri, Mr Vikas Talwar and Ms Dali Giri इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस नई दिल्ली में है। यह कंपनी Bare Copper/Aluminum Wire, Bare Copper/Aluminum Strip, Winding Copper/Aluminum Wire, and Winding Copper/Aluminum Strip का निर्माण करती है। कंपनी का कारोबार पंजाब, बेंगलुरु और अहमदाबाद में स्थापित है और महाराष्ट्र में अपने व्यापार की वृद्धि कर रही है। यह कंपनी बड़े ट्रांसफार्मर बनाने वाली कंपनियों और सरकारी एवं प्राइवेट बिजली वितरण कंपनियों को वाइंडिंग वायर बेचने का काम करती है। 

Divine Power कंपनी के कुछ प्रतिष्ठित ग्राहक 

  1. TATA Power Limited, 
  2. Pashchimanchal Vidyut Vitran Nigam Limited, 
  3. BSES Yamuna Power Limited. A Joint Venture of Reliance Infrastructure Ltd. & Govt. of NCT of Delhi. Shakti Kiran Building, Karkardooma, Delhi
  4. Madhyanchal Vidyut Vitaran Nigam Limited, 
  5. Dakshinanchal Vidyut Vitran Nigam Limited, 
  6. Purvanchal Vidyut Vitaran Nigam Limited, 
  7. Uttarakhand Power Corporation Limited.

इस कंपनी की प्रोडक्शन यूनिट साहिबाबाद, में स्थापित है। जहां से प्रति महीना 300 मी रिटर्न एल्यूमिनियम और 400 मेट्रिक टन तांबे के उत्पादों का निर्माण हो सकता है। कंपनी में नियमित कर्मचारियों की संख्या 40 है। 

Divine Power Energy Limited Financial Information

पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 47% और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 124% की वृद्धि हुई है। अर्थात जिस गति से कंपनी का कारोबार बढ़ रहा है, कंपनी का प्रॉफिट उससे कहीं ज्यादा तेज गति से आगे बढ़ रहा है। कंपनी अपनी प्रोडक्शन कॉस्ट काम करने में सफल रही है। शायद यही कारण है कि ग्रे मार्केट के इन्वेस्टर इस कंपनी का अच्छा वैल्यूएशन कर रहे हैं। 

Divine Power IPO Timeline Opening, Closing, Listing date

  • IPO Open Date - Tuesday, June 25, 2024
  • IPO Close Date - Thursday, June 27, 2024
  • Basis of Allotment - Friday, June 28, 2024
  • Initiation of Refunds - Monday, July 1, 2024
  • Credit of Shares to Demat - Monday, July 1, 2024
  • Listing Date - Tuesday, July 2, 2024 

Divine Power IPO Timeline Investment

  • Face Value - ₹10 per share
  • Price Band - ₹36 to ₹40 per share
  • Lot Size - 3000 Shares
  • Investment - ₹120,000 

Divine Power IPO Timeline GMP Trend 75% 

डिवाइन पावर ने दिनांक 19 जून को अपना IPO Price ₹40 घोषित किया जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के ग्रे मार्केट में इन्वेस्टर्स इस कंपनी का वैल्यूएशन इससे कहीं ज्यादा लग रहे हैं। इसी के कारण माना जा रहा है कि भारत के शेयर बाजार में इस कंपनी की Estimated Listing Price ₹70 होगी। यदि ऐसा हुआ तो जो लोग इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेंगे उन्हें सिर्फ ₹40 में वह शेयर मिल जाएगा जिसकी कीमत स्टॉक मार्केट में पहले ही दिन ₹70 होगी। यानी आईपीओ सब्सक्राइबर लिस्टिंग वाले दिन 75% के प्रॉफिट में होंगे। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !