MP NEWS - बिजली कर्मचारियों की साप्ताहिक जनसुनवाई का दिन निर्धारित

मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की विभिन्न समस्याओं की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से प्रत्येक माह के अंतिम सोमवार को की जाएगी। यह व्यवस्था इसलिए की गई है कि किसी भी कर्मचारी को कंपनी मुख्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है। उनकी समस्याओं का निराकरण उनके कर्तव्य स्थल पर ही हो जाए। वह वृत्त कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग रूम में उपस्थित हों, और वहीं से कंपनी मुख्यालय में प्रबंध संचालक और मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के अधिकारी उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। यह जानकारी मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री रघुराज एम.राजेन्द्रन ने दी है।

कर्मचारियों की हर समस्या का निदान किया जाएगा: प्रबंध संचालक

प्रबंध संचालक ने कहा है कि कार्मिकों एवं उनकी व्यक्तिगत शिकायतों के प्रति कंपनी संवेदनशील है और इस प्रकार की शिकायतों का निराकरण वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए प्रतिमाह किया जाएगा। इससे कर्मचारियों की शिकायतें शून्य हो जाएंगी और कर्मचारियों में कार्य के प्रति स्वस्थ वातावरण निर्मित होगा। प्रबंध संचालक ने कर्मचारियों से कहा कि आपकी हर समस्या का निदान किया जाएगा और मानवीय दृष्टिकोण तथा प्राकृतिक न्याय और शासकीय नियमों के अंतर्गत शिकायतों का निराकरण तत्काल सुनिश्चित करने की कारगर व्यवस्था की जाएगी।

साप्ताहिक जनसुनवाई में किस प्रकार की शिकायतों की सुनवाई होगी

गौरतलब है कि वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की उच्च वेतनमान, निलंबन अवधि के वेतन, मेडिकल बिल, विभागीय जांच, लंबित विभागीय कार्रवाई के प्रकरण, कारण बताओ नोटिस आदि शिकायतों का निराकरण किया जाएगा। 

विनम्र निवेदन: 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !