GPay App अमेरिका में बंद, पढ़िए भारत और सिंगापुर में क्या होगा - Tech News

Google का लोकप्रिय पेमेंट एप GPay अमेरिका में बंद हो गया है। अमेरिका के नागरिकों के लिए यह Google Play Store पर भी उपलब्ध नहीं है। अभी तक गूगल की ओर से स्पष्ट नहीं किया गया है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया है। GPay की यूजर्स दुनिया भर में फैले हुए हैं और भारत एवं सिंगापुर में इनकी संख्या बहुत ज्यादा है। प्रश्न उपस्थित हुआ है कि अब भारत और सिंगापुर में क्या होगा। गूगल की ओर से इस प्रश्न का उत्तर दिया गया है। 

GPay App अमेरिका में बंद

गूगल ने अमेरिका में GPay की मौजूदा सुविधाओं को बंद कर दिया है। इस मोबाइल एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। जिन मोबाइल डिवाइस में GPay पहले से इंस्टॉल है, उनमें भी काम नहीं करेगा। इसके बदले में Google Wallet app प्रस्तुत किया गया है। जैसा कि नाम से स्पष्ट है यह एक वॉलेट है। लोग अपने बैंक अकाउंट से वॉलेट में पैसा ट्रांसफर करेंगे और वॉलेट से किसी भी प्रकार के पेमेंट कर सकेंगे। Google Wallet app से शॉपिंग की जा सकती है। बताया गया है कि GPay ऑटोमेटेकली गूगल वॉलेट एप में बदल जाएगा। यूजर्स को कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। Payment App और Wallet app के बीच में एक बड़ा अंतर होता है। पेमेंट एप से आप किसी भी बिल का भुगतान कर सकते हैं और अपने परिवार एवं दोस्तों के बैंक खाते में मनी ट्रांसफर कर सकते हैं लेकिन वॉलेट एप में यह सुविधा नहीं होती है। 

GPay क्या भारत और सिंगापुर में भी बंद हो जाएगा

अमेरिका में सेवाएं बंद कर देने के बाद यह प्रश्न स्वाभाविक था कि क्या भारत और सिंगापुर में भी GPay बंद हो जाएगा। गूगल ने स्पष्ट किया है कि वह केवल संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी सेवाएं बंद कर रहा है। भारत और सिंगापुर सहित अन्य देशों में GPay काम करता रहेगा। गूगल ने अपने ब्लॉक में लिखा है कि "Google is discontinuing the GPay app in the United States, but versions in other markets like India and Singapore will continue to work. For the millions of people who use the Google Pay app in India and Singapore, nothing will change as we continue to build for the unique needs in those countries,"। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !