Business ideas - 10000 के केमिकल से ₹100000 कमाने का तरीका

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं। जिसे पढ़ने के बाद आप भी मान लेंगे कि पैसा कमाना तो बाएं हाथ का खेल है। सिर्फ ₹10000 की केमिकल से आप ₹100000 की कमाई कर सकते हैं। आपका प्रोडक्ट इतना यूनिक होगा कि आप खुद भी उसे दोबारा नहीं बना पाएंगे। 

world best business opportunity ideas for beginners 

Hardener और Resin, यह दोनों केमिकल के नाम है। इनकी मदद से आप टूटे हुए चाय के कप को एक शानदार फ्लावर पॉट बना सकते हैं। लोकल लकड़ी से बनी हुई सेंटर टेबल जो 3500 रुपए में मिल जाती है। इस केमिकल के कारण वह टेबल इतनी शानदार बन जाएगी कि, कोई भी उसे 12-15000 में खरीद लेगा। इंटीरियर डेकोरेशन के लिए स्क्रैप और इन दोनों केमिकल को मिलाकर आप हजारों प्रोडक्ट बना सकते हैं। सबसे खास बात यह होती है कि, हर प्रोडक्ट यूनिक होता है। उसके जैसा दूसरा प्रोडक्ट आप खुद भी नहीं बना सकते हैं। 

Hardener और Resin का उपयोग कैसे किया जाता है और Hardener और Resin की मदद से इंटीरियर डेकोरेशन के प्रोडक्ट कैसे बनाए जा सकते हैं। यह आप इंटरनेट पर सीख सकते हैं। सेकंड और ट्यूटोरियल मौजूद है। यदि एक दिन बाद आप इसी पेज को फिर से रिफ्रेश करेंगे तो आपके यहां पर भी कुछ प्रोडक्ट के फोटोग्राफ दिखाई देंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

Hardener और Resin का उपयोग करके यूनिक प्रोडक्ट बनाना बाद ही आसान है। आप अपनी पढ़ाई के साथ भी प्रोडक्ट बना सकते हैं। बेचने के लिए महीने में एक बार बाजार में अपना डिस्प्ले लगा सकते हैं। यदि लोगों को अपना एड्रेस भी दे देंगे तो लोग खरीदारी करने के लिए आपके घर तक आ जाएंगे। 

business ideas for women in india 

टूटी-फूटी चीजों को जोड़कर काम चलाने के मामले में भारत की महिलाएं हमेशा ही विशेषज्ञ होती है। बस आपको उन चीजों को जोड़ने के लिए Hardener और Resin का उपयोग करना है। सिर्फ ₹500 का केमिकल आपको ₹500000 का कॉन्फिडेंस देगा। आपको अपना विज्ञापन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस बनाते जाइए और मेहमानों को दिखाते जाइए। धीरे-धीरे आपके घर पर लोगों की संख्या और प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ने लगेगी। 

business ideas for retired employees in india 

इन दोनों केमिकल की मदद से फर्नीचर तक बनाए जाते हैं। सेंटर टेबल के अलावा स्टॉल और सोफा सेट तक बनाए जाते हैं। डबल बेड का बैक और ड्रेसिंग टेबल बनाए जाते हैं। सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। छोटा-मोटा काम क्यों करना, पहले ट्राई करके देखिए और उसके बाद अपने शहर में एक बड़ा सा शोरूम ओपन कीजिए। इन्वेस्टमेंट थोड़ा ज्यादा होगा लेकिन रिटर्न उससे कहीं ज्यादा मिलेगा। 

profitable business ideas in india 

यह दोनों केमिकल बाजार में काफी सस्ते मिल जाते हैं। टूटा हुआ सामान वैसे भी सस्ता ही मिलता है, लेकिन इन सबको मिलकर जो बनता है वह काफी महंगा बिकता है। लोगों को पसंद आता है और मजबूत भी होता है। यही कारण है कि ₹250 के स्टूल पर सिर्फ डेढ़ सौ रुपए के इन दोनों केमिकलों का उपयोग करने के बाद, वह स्टूल 950 रुपए में बिक जाता है। आप खुद कैलकुलेट करके देखिए की प्रॉफिट मार्जिन कितना है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.


विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !