1st CNG Bike कौन लॉन्च करेगा, हीरो या बजाज, यहां पढ़िए - AUTO NEWS

CNG Auto, CNG Car और CNG Bus के बाद अब भारतीय बाजार में CNG Bike लांच होने वाली है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि जुलाई के महीने में भारत की पहली सीएनजी बाइक पर से पर्दा उठ जाएगा, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि भारत में सबसे पहले CNG Bike कौन लॉन्च करेगा। HERO और Bajaj दोनों कंपनियां इस रेस में है। 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी CNG Bike लॉन्च करेंगे

बजाज ऑटो की ओर से दुनिया की पहली CNG Bike को जुलाई महीने में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की ओर से बाइक को लेकर इनवाइट भेजा गया है, जिसमें इसके लॉन्‍च की तारीख बताई गई है। इनवाइट के मुताबिक पहली CNG Bike को पांच जुलाई को लॉन्‍च किया जाएगा। इस मौके पर बजाज के एमडी राजीव बजाज के साथ ही केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

BAJAJ CNG Bike के फीचर्स एवं माइलेज

बजाज की CNG Bike में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, लंबी सिंगल सीट, हैंड गार्ड, अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा बाइक के एक से ज्‍यादा वेरिएंट भी लाए जाने की उम्‍मीद है। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी एंट्री लेवल बाइक में सीएनजी तकनीक को दे सकती है। जिस कारण इसकी माइलेज एक किलो में 100 किलोमीटर तक हो सकती है लेकिन लॉन्‍च के समय ही इसकी सही जानकारी मिल पाएगी। 

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। भारत के महत्वपूर्ण और उपयोगी समाचारों के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में National पर क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !