LNCT University Bhopal हॉस्टल के खाने में छिपकली और इल्ली, छात्राओं का हंगामा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित एलएनसीटी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में स्टूडेंट्स को जो खाना दिया गया उसमें इल्ली और छिपकली पाई गई। इसके बाद लड़कियों ने जमकर हंगामा किया। स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल के मेस में ही खाना बनाया जाता है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की ओर से बताया गया है कि उन्होंने खाना बनाने वाले वेंडर को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। 

हॉस्टल के खाने में पहले दिन छिपकली दूसरे दिन इल्ली निकली

एलएनसीटी यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल की छात्राएं 22 मई को मेस में खाना खाने पहुंची थी। 80 से अधिक छात्राएं खाना खा रही थी तभी एक छात्रा की दाल में छिपकली दिखाई दी। लड़कियों ने इसकी शिकायत की तो अगले दिन 23 मई को छात्राओं काे बॉयज हॉस्टल के मेस में खाना खाने के लिए भेजा गया था। वहां भी भिंडी की सब्जी में इल्ली नजर आई। इससे छात्राएं भड़क गई और हंगामा कर दिया।

23 को हंगामा किया तो 24 को खाना नहीं मिला

छात्राओं का दावा है कि हॉस्टल के मेस में 23 मई की रात को 12 बजे खाना दिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है कि खाने में इल्ली निकली हो, पहले भी छिपकली इल्ली कई बार निकली है। 24 मई को भी मेस में खाना नहीं बना। काफी देर बहस के बाद दोपहर 2 बजे खाना दिया गया।

प्रबंधन ने कहा-वेंडर 15 दिन के लिए सस्पेंड

एलएनसीटी के रजिस्ट्रार अजीत सोनी का कहना है कि छिपकली प्लेट में गिरी थी, ना कि खाने में, हमने वेंडर को 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। हमने 21 मई को ही पेस्ट कंट्रोल करवाया था। इस तरह की कोई घटना दोबारा न हो, इसलिए फिर पेस्ट कंट्रोल कराएंगे। 

इधर, शुक्रवार को खाद्य विभाग के अफसरों ने भी निरीक्षण कर बेसन-तुअर दाल के नमूने लिए। वहीं, अन्य खामियां जैसे आवश्यक दस्तावेज, कर्मचारियों का मेडिकल फिटनेस नहीं होने पर कैटरर को कार्य सुधार नोटिस जारी किया है। यहां नोट करना आवश्यक है कि फ़ूड डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने लड़कियों के बयान नहीं लिए। इसके एक दिन पहले होटल राजहंस के मामले में भी ग्राहक में सलाद में कॉकरोच मिलने की शिकायत की थी परंतु अधिकारियों ने इस बिंदु पर जांच ही नहीं की कि, ग्राहक की थाली में कॉकरोच मिला था या नहीं। 

विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !