Microsoft उपयोगकर्ताओं के लिए चेतावनी, भारत सरकार ने कहा आप खतरे में है - Tech News

भारत सरकार ने माइक्रोसॉफ़्ट के उपयोगकर्ताओं के नाम एक चेतावनी जारी की है। बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज सहित एमएस ऑफिस तक के कारण आपकी प्राइवेसी कंप्रोमाइज हो सकती है। आपके कंप्यूटर अथवा लैपटॉप में मौजूद फोटो वीडियो एवं अन्य सभी प्रकार की जानकारियां, यहां तक की आपके बैंक अकाउंट के पासवर्ड भी हैकर्स द्वारा चुराए जा सकते हैं। 

CERT-In ने HIGH गंभीरता रेटिंग दी है

भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक की और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत The Indian Computer Emergency Response Team (CERT-In) उन्हें माइक्रोसॉफ्ट और उसके उत्पादों को लेकर एक अलर्ट जारी किया है। कहा है कि Microsoft Windows सहित कई प्रॉडक्ट्स के कारण हाई रिस्क की स्थिति उत्पन्न हो गई है। CERT-In ने इसे ‘high’ गंभीरता रेटिंग दी है। 

ऐसी क्या गंभीर बात है जो चुनाव के समय चेतावनी जारी कर दी

एजेंसी का कहना है कि Microsoft Windows, Azure, Microsoft Office and Bing Browser में उपयोगकर्ता की सुरक्षा को लेकर कमजोरी की पहचान की गई है। इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट्स में कई कमजोरी की जानकारी मिली है। इनका फायदा हैकर्स उठा सकते हैं। वह लोग, ना केवल आपके कंप्यूटर को हैक कर सकते हैं बल्कि किसी अज्ञात इंसान पर बैठकर आपके कंप्यूटर को ऑपरेट भी कर सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !