Stock market - इस BANK से 9 महीने में 49% रिटर्न की संभावना, एक्सपर्ट्स ने कहा

जहां एक और भारतीय रिजर्व बैंक ने मुंबई के सर्वोदय सहकारी बैंक और उत्तर प्रदेश के नेशनल अर्बन कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर पाबंदी लगा दी है। CNBC Awaaz के मैनेजिंग एडिटर अनुज सिंघल HDFC बैंक पर नजर रखने की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट आदित्य गग्गर का कहना है कि एक बैंक ऐसा है जो अगले 9 महीने में 49% का रिटर्न दे सकता है। 

IDFC FIRST BANK - सिर्फ 3 महीने में 18% की ग्रोथ

शेयर बाजार के विशेषज्ञ आदित्य गग्गर के अनुसार IDFC FIRST BANK 19 दिसंबर 2023 क्वार्टर के दौरान अपने नेट प्रॉफिट में 18% की ग्रोथ दर्ज की है। यह 715.68 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वित्त वर्ष 2023 के थर्ड क्वार्टर में यह 605 करोड़ पर था। वित्त वर्ष 2023 के थर्ड क्वार्टर में NPA गिरकर 2.04% रह गया। तीसरी तिमाही में बैंक का NET NPA 0.68 प्रतिशत रहा, जो साल-दर-साल आधार पर 1.03 प्रतिशत से बढ़ रहा है। तिमाही में शुद्ध ब्याज आय (NII) 30 प्रतिशत बढ़कर 4,287 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान तिमाही में 3,286 करोड़ रुपये थी। कुल मिलाकर बैंक का प्रदर्शन काफी अच्छा है और निवेशकों को आकर्षित कर रहा है। 

आदित्य गग्गर का कहना है कि अगले 9 महीने में IDFC FIRST BANK के शेयर का मूल्य कम से कम एक बार 124 रुपए तक जाएगा। समीक्षा वाले दिन शेयर की कीमत ₹83 थी। इस हिसाब से IDFC FIRST BANK सिर्फ 9 महीने में 49% का रिटर्न दे सकता है। यदि 104 का टारगेट लेकर चले तब भी सिर्फ 9 महीने में 25% का फायदा होगा। पिछले एक महीने में 6% से अधिक, 6 महीने में 9% का नुकसान, पिछले 1 साल में लगभग 51% का रिटर्न दे चुका है। IDFC FIRST BANK की तरफ से यह अब तक का सर्वाधिक है। लॉन्ग टर्म के साथ शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट करने वालों के लिए यह एक अच्छा मौका हो सकता है। 

डिस्क्लेमर - यह केवल एक समाचार है जो INDIAN SHARE MARKET के निवेशकों को जानकारी देने के लिए प्रकाशित किया गया है। हम किसी भी कंपनी में INVESTMENT करने अथवा इन्वेस्टमेंट नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं करते। कृपया अपने FINANCIAL ADVISOR से परामर्श करें और शेयर मार्केट में अपनी स्टडी के आधार पर निवेश करें। 

विनम्र अनुरोध🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !