Upcoming IPO - सिर्फ 6 दिन में 86% रिटर्न GMP Trend, गुजरात की 10 साल पुरानी कंपनी

गुजरात की 10 साल पुरानी कंपनी पहली बार शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट कलेक्ट करने आ रही है। इसी प्रक्रिया को IPO (Initial Public Offering) कहते हैं। ग्रे मार्केट में इस कंपनी के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। कंपनी ने आईपीओ प्राइस 75 रुपए घोषित किया है परंतु ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों का मानना है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की Estimated Listing Price 140 रुपए होगी। यदि यह पूर्वानुमान सही निकलता है तो इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले इन्वेस्टर्स मात्र 6 दिन बाद यानी लिस्टिंग वाले दिन अपने इन्वेस्टमेंट पर 86% से अधिक का रिटर्न प्राप्त कर रहे होंगे। 

About Pratham EPC Projects Limited in Hindi

प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 2014 में हुई थी। Mr. Nayankumar Manubhai Pansuriya and Mr. Pratikkumar Maganlal Vekariya इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं और उनके पास 100% शेयर होल्डिंग है। कंपनी का ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में स्थित है। यह कंपनी भारत में तेल और गैस यूटिलिटीज को एंड-टू-एंड सर्विस प्रोवाइड करती है। कंपनी गैस पाइपलाइन की परियोजनाओं पर काम करती है। कंपनी ने दावा किया है कि उसने अब तक 12 से अधिक प्रोजेक्ट पूरे किए हैं। 31 मार्च 2023 की स्थिति में कंपनी के पास छह बड़े प्रोजेक्ट थे। 

Pratham EPC Projects Limited Financial Information

कंपनी का दावा है कि पिछले 1 साल में कंपनी का रेवेन्यू 2.07 प्रतिशत और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 73.14% बढ़ गए हैं। इस आंकड़े के हिसाब से कंपनी का रेवेन्यू नहीं बाद लेकिन नेट प्रॉफिट मार्जिन पिछले साल की तुलना में 73% बढ़ गया है। यह कंपनी शेयर मार्केट में 36 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट मांगने के लिए आई है। इसके बदले में 48 लाख शेयर का वितरण किया जाएगा। 

Pratham EPC Projects IPO opening closing listing date Investment GMP trend

  • आईपीओ दिनांक 11 मार्च को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 13 मार्च है। 
  • अलॉटमेंट 14 मार्च रिफंड्स 15 मार्च को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 15 मार्च को। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग 18 मार्च को होगी। 
  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹71 to ₹75 per share
  • Lot Size 1600 Shares 
  • Investment ₹120,000
  • GMP trend 86.67% 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !