Upcoming IPO - सिर्फ ₹15000 में एयरटेल की जुड़वा कंपनी में साझेदारी का मौका

जो लोग नहीं जानते उनके लिए बता दे की एयरटेल की एक जुड़वा कंपनी भी है। इसका नाम भारती हेक्साकॉम लिमिटेड है। यह कंपनी राजस्थान और पूर्वी भारत में काम करती है। कंपनी को अपने कारोबार के विस्तार के लिए 4275 करोड रुपए चाहिए। सिर्फ ₹15000 का इन्वेस्टमेंट करके आप भी इस कंपनी में साझेदार बन सकते हैं। यह मौका अधिकतम 28 लाख लोगों को मिलेगा। 

About Bharti Hexacom Limited in Hindi

भारती हेक्साकॉम लिमिटेड की स्थापना सन 1995 में हुई थी। Bharti Airtel Limited इस कंपनी की प्रमोटर है। कंपनी का ऑफिस नई दिल्ली में है। यह कंपनी भारत के राजस्थान और पूर्वोत्तर (अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा) क्षेत्र में फिक्स लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड इंटरनेट सुविधा प्रदान करती है। 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में उपरोक्त राज्यों के 486 शहरों में 27.1 मिलियन नागरिक इस कंपनी की सेवाएं ले रहे हैं। कंपनी के नेटवर्क में 616 डिस्ट्रीब्यूटर और 89454 रिटेल टच प्वाइंट थे। 

Bharti Hexacom Limited Financial Information

स्टॉक मार्केट को मिली जानकारी के अनुसार पिछले 1 साल में कंपनी के रेवेन्यू में 22.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है लेकिन प्रॉफिट आफ्टर टैक्स में 67.2% की कमी आई है। भारतीय एयरटेल के पास इस कंपनी के 70% शेयर हैं। आईपीओ के बाद यह संख्या कम हो जाएगी। 

Bharti Hexacom IPO opening closing listing date

  • भारती हेक्साकॉम का आईपीओ दिनांक 3 अप्रैल 2024 को ओपन होगा। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 5 अप्रैल 2024 है। 
  • अलॉटमेंट 10 अप्रैल और डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 10 अप्रैल को होंगे। 
  • बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में भारती हेक्साकॉम कंपनी की लिस्टिंग की तारीख 12 अप्रैल 2024 है। 

Bharti Hexacom IPO Investment and GMP trend 

  • Face Value ₹5 per share (शेयर की मूल कीमत)
  • Price Band ₹542 to ₹570 per share (कंपनी द्वारा निर्धारित उसके शेयर का मूल्य)
  • Lot Size 26 Shares (न्यूनतम 26 शेर और अधिकतम 338 शेयर खरीद सकते हैं)। 
  • Investment ₹14,820 से लेकर ₹192,660 तक। 
  • GMP trend - 5.26% 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !