Business ideas - ना माल खरीदना, ना बेचना, ना बनाना, ₹50000 की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा स्मॉल स्केल बिजनेस है जिसमें आपको ना तो कोई कच्चा माल खरीदना है ना ही बना हुआ माल बेचना है। सिर्फ ₹50000 की दो मशीन खरीदनी है। इन मशीनों से कोई नया माल नहीं बनाना है, फिर भी आपकी कमाई ₹1 लाख महीने आसानी से हो जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners 

भारत का प्रत्येक शहर चाहे वह छोटा हो या बड़ा, कुछ दुकान हमेशा होती है। किराना की दुकान, मसाला चक्की और नमकीन इत्यादि बनाने वाले, हर शहर में मिल जाते हैं। इनके पास में माल होता है और ग्राहक भी होते हैं परंतु माल की पैकिंग करना उनकी सबसे बड़ी समस्या होती है। किसी को 250 ग्राम के पैकेट चाहिए, किसी को 500 ग्राम के, कोई 1 किलो का पैकेट बनवाना चाहता है। इसके लिए उन्हें मशीन तो खरीदनी पड़ती ही है, लेकिन उसे चलाने के लिए एक कर्मचारी भी चाहिए होता है। बहुत सारे लोग मशीन खरीदने के लिए ₹50000 खर्च करने की स्थिति में नहीं होते और इतने ही सारे लोग कर्मचारी से परेशान होते हैं। उन्हें काम करने के लिए कर्मचारी नहीं मिलते। 

आप इस प्रॉब्लम को सॉल्व कर सकते हैं। आपको केवल Filling machine और Packing machine खरीदना है। यह दोनों मशीन ₹50000 मूल्य में मिल जाएंगी। अब आपको अपने आसपास के सभी दुकानदार और व्यापारियों को अपनी सेवा के बारे में बताना है। यह काम आप अपने घर से भी कर सकते हैं। दुकानदार आपके घर पर माल पहुंचा देंगे और पैकिंग के बाद उसे वापस कलेक्ट भी कर लेंगे। आप इसके बदले में केवल एक कर्मचारी का वेतन उनसे लें। वह खुशी-खुशी देंगे क्योंकि मशीन का खर्चा बच रहा है। 

भारत के कई शहरों में बड़े पैमाने पर यह काम किया जा रहा है। आपको छोटी मशीनों के साथ छोटे पैमाने पर करना है। इतने में आपका बिजनेस जम जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक बढ़िया पार्ट टाइम बिजनेस है। आप अपनी पढ़ाई के अतिरिक्त समय में अपने ही रूम में पैकेट बनाने का काम कर सकते हैं। आप जितना काम करेंगे, उतना पैसा मिल जाएगा और आपकी पढ़ाई एवं हॉस्टल का खर्चा आसानी से निकल आएगा। 

business ideas for women in india 

वर्किंग वूमंस दिनभर काम करके एक सैलरी कमाती है। इस बिजनेस से वह आप उतने ही समय में अपने घर बैठे बैठे चार सैलरी कमा सकती है। घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं अपने अतिरिक्त समय में पैकिंग का काम करके एक्स्ट्रा इनकम कमा सकती है। जो आपके सपने पूरे करने या भविष्य को सुरक्षित करने के काम आएगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी फिलिंग और पैकिंग के बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके किसी भी दूसरे बिजनेस की तुलना में काफी अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास में इन्वेस्ट करने के लिए पर्याप्त धनराशि है तो बड़ी और ऑटोमेटिक मशीन लगा सकते हैं। इस प्रकार की मशीनों में कर्मचारियों की संख्या कम हो जाती है और काम ज्यादा होता है। 

profitable business ideas in india 

यह 100% प्रॉफिटेबल बिजनेस है। इसमें वन टाइम इन्वेस्टमेंट के अलावा आपकी चालू पूंजी तब खर्च होगी जब आपके पास काम होगा। यही कारण है कि इसमें जब भी होगा प्रॉफिट होगा, लॉस कभी नहीं होगा। इसलिए बिना देर किए सबसे पहले अपने मार्केट का सर्वे करें और पता करें कि फिलिंग एंड पैकिंग का काम कौन कर रहा है। आपके क्षेत्र में दुकानदार एवं व्यापारियों को किस प्रकार की पैकिंग चाहिए। इस जानकारी के आधार पर आप निश्चित कर पाएंगे कि आपको कौन सी मशीन खरीदनी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !