INDORE NEWS - ट्रेजरी डिपार्टमेंट में महिला अधिकारी का सेक्सुअल हैरेसमेंट एट वर्कप्लेस


मध्य प्रदेश के सबसे स्वच्छ और शिक्षित शहर इंदौर में, कलेक्टर के अधीन कोष एवं लेखा विभाग जिसे ट्रेजरी एंड अकाउंट डिपार्टमेंट भी कहते हैं, में एक महिला अधिकारी का इस डिपार्टमेंट के पुरुष अधिकारी द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया। महिला अधिकारी ने इस प्रकार की शिकायत इंदौर कलेक्टर से की है। कलेक्टर ने मामले में नियम अनुसार जांच के आदेश दे दिए हैं। 

बातें करते-करते कुर्सी के पीछे आ गए

द्वितीय श्रेणी महिला अधिकारी ने अपनी शिकायत में बताया कि, वह महाराजा कंपलेक्स कोठारी मार्केट स्थित ऑफिस में काम करती है। विभाग में उसके सीनियर प्रथम श्रेणी अधिकारी दिनांक 13 मार्च को दोपहर 3:00 बजे के आसपास ऑफिस आए। उन्होंने आते ही बड़े अजीब तरीके से कहा कि अब तक कहां थी, दिखाई नहीं दी। फिर इधर-उधर की बातें करने लगे और बातें करते-करते कुर्सी के पीछे आ गए। इसके बाद गालों को छूते हुए, उत्तेजित करने का प्रयास किया। शिकायतकर्ता महिला अधिकारी का कहना है कि जब मैं इसका विरोध किया तो वह कक्षा से बाहर चले गए। 

मेरी पर्सनल लाइफ के बारे में अमर्यादित टिप्पणी की

शिकायतकर्ता महिला अधिकारी ने बताया कि घटना वाले दिन उनके साथ काम करने वाली दोनों महिला अधिकारी छुट्टी पर थी और बाकी अधिकारी एक जांच के सिलसिले में बाहर चले गए थे। कक्षा में वह अकेली थी। महिला अधिकारी ने कहा कि मेरे वरिष्ठ अधिकारी ने मेरी वेशभूषा और मेरी पर्सनल लाइफ के बारे में अमर्यादित टिप्पणी की। महिला अधिकारी ने कहा कि अन्य अधिकारियों के साथ भी वह अच्छा व्यवहार नहीं करते। वरिष्ठ अधिकारी हैं इसलिए कोई उनके खिलाफ शिकायत नहीं करता परंतु मैं चुप रह कर उन्हें प्रोत्साहित नहीं कर सकती। शिकायत मिलने के बाद इंदौर कलेक्टर ने विधिवत जांच के आदेश दे दिए हैं। 

इंदौर की लोकल मीडिया ने आरोपी अधिकारी का नाम एवं बयान भी प्रकाशित किया है। अधिकारी ने शिकायत को गलत बताया है और कहा है की छुट्टी देने से मना कर दिया इसलिए शिकायत की गई है। जांच में सब कुछ क्लियर हो जाएगा। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सब की डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Employee पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !