DPI संचालक महोदय, कृपया अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट करने की तारीख बढ़ाएं - KHULA KHAT

मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा स्पष्ट किया गया है कि GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट की जानी है। इसके लिए दिनांक 29 फरवरी 2024 को लिंक ओपन की गई थी और अपडेट करने हेतु लास्ट डेट 9 मार्च 2024 घोषित की गई है। 

29 फरवरी को हस्ताक्षर पत्र 4 मार्च को जारी हुआ था

उल्लेखनीय है कि लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी पत्र क्रमांक/ अतिथि शिक्षक/2024/31 के द्वारा यह जानकारी दिनांक 29 फरवरी 2024 को दी गई परंतु MPEDUCATION PORTAL अतिथि शिक्षकों की जानकारी अद्यतन करने विषयक। - Guest Faculty (04.03.24) - Viewed 78194 times और GFMS PORTAL DPIअतिथि शिक्षकों की जानकारी अद्यतन करने विषयक।... 04.03.24 78204 पर इसे दिनांक 4 मार्च 2024 को अपडेट किया गया। पूरी न्यूज़ डिटेल में पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक करें. 

अतिथि शिक्षकों को सिर्फ चार दिन मिले, लास्ट डेट में वृद्धि आवश्यक है

इसके बाद सभी अतिथि शिक्षकों के बीच हलचल मच गई और शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अपनी जानकारी को अपडेट करने के लिए दर- बदर भटकने के लिए मजबूर हो गए। इसके बाद अतिथि शिक्षक कहीं संकुल प्राचार्य के द्वारा की गई आनाकानी, तो कहीं एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट में जानकारी का अपलोड ना होना, कहीं एमपी ऑनलाइन संचालक द्वारा मुंह मांगी कीमत मांगने, जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं। दिनांक 8 मार्च 2024 को महाशिवरात्रि होने के कारण शासकीय अवकाश है जिसके कारण विद्यालयों में संकुल प्राचार्य उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में जीएफएमएस पोर्टल पर अपडेशन की लास्ट डेट 9 मार्च 2024 को बढ़ाया जाना अति आवश्यक है।

अतः निवेदन है कि संचालक,DPI,डी एस कुशवाहा, एस द्वारा हस्ताक्षरित आदेश को संज्ञान में लिया जाए और अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट करने की समय सीमा को बढ़ाया जाए जिससे सभी अतिथि शिक्षक अपनी जानकारी को अपडेट करवा सकें। निवेदक, श्रीमती शैली शर्मा एवं समस्त अतिथि शिक्षक, मध्य प्रदेश

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !