GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट हेतु लिंक ओपन है, DPI BHOPAL ने बताया

मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा स्पष्ट किया गया है कि GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट की जानी है। इसके लिए दिनांक 29 फरवरी 2024 को लिंक ओपन की गई थी और अपडेट करने हेतु लास्ट डेट 9 मार्च 2024 घोषित की गई है। 

अतिथि शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं, आत्महत्या की कोशिश भी की थी

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा मध्य प्रदेश की सरकारी स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को वेतन जारी किया गया परंतु यह वेतन केवल उन्हीं अतिथि शिक्षकों के लिए जारी किया गया जो GFMS PORTAL पर रजिस्टर्ड है। इसके बाद से अतिथि शिक्षक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। एक अतिथि शिक्षक ने आत्महत्या की कोशिश भी की थी। उनका कहना है कि, प्राचार्य द्वारा उन्हें नियुक्त कर लिया गया है, काम करवाया जा रहा है परंतु पोर्टल पर उनका नाम अपडेट नहीं किया गया है। इसके कारण उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है। 

इस स्थिति के बाद लोग शिक्षण संचालनालय ने आज एक बार फिर एमपी एजुकेशन पोर्टल पर वह सर्कुलर अपलोड कर दिया जो दिनांक 29 फरवरी 2024 को डी एस कुशवाहा संचालक के हस्ताक्षर से जारी हुआ था। इसमें अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट करने के लिए लास्ट डेट 9 मार्च 2024 घोषित की गई है। इसमें यह भी बताया गया है कि पोर्टल पर अतिथि शिक्षक की जानकारी किस प्रकार से अपलोड कर सकते हैं। यहां क्लिक करेंगे तो सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करके एमपी एजुकेशन पोर्टल पर ले जाएगा। जहां आप स्वयं सर्कुलर पड़ सकते हैं और सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !