DPI संचालक महोदय, कृपया 2018 के पहले की शिक्षक पात्रता परीक्षा को भी मान्य करें - KHULA KHAT

मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा स्पष्ट किया गया है कि GFMS PORTAL पर अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट की जानी है। इसके लिए दिनांक 29 फरवरी 2024 को लिंक ओपन की गई थी और अपडेट करने हेतु लास्ट डेट 9 मार्च 2024 घोषित की गई है। इसके बाद अतिथि शिक्षकों के आग्रह पर लास्ट डेट 9 मार्च 2024 को एक हफ्ते यानी की 15 मार्च 2024 तक के लिए के लिए बढ़ा भी दिया गया है। यहां क्लिक करके पूरा समाचार पढ़ सकते हैं। इस संवेदनशीलता के लिए हम आपके आभारी हैं।

अब एक और छोटी सी समस्या रह गई है। लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 या उसके बाद यानी 2020 और 2023 की शिक्षक पात्रता परीक्षा को को ही मान्य किया गया है। जिसके कारण बहुत सारे अतिथि शिक्षकों के बीच उदासी का माहौल व्याप्त हो गया है क्योंकि उन्होंने 2018 या उसके बाद की शिक्षक पात्रता परीक्षा या तो ओवररेज होने के कारण दे नहीं पाई या फिर किसी अन्य कारण से शिक्षक पात्रता परीक्षा को पास नहीं कर पाए। 

जबकि उन्होंने MPESB (पुराना नाम व्यापम के समय) मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2007-08 और मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2011-2012 पास कर रखी है और वह अतिथि शिक्षक के पद पर वर्षों से कार्यरत हैं परंतु सिर्फ 2018 या उसके बाद की मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के कारण उन्हें GFMS पोर्टल द्वारा संचालित अपडेशन की प्रोसेस (2018 या उसके बाद TET क्वालिफाइड) के लिए मान्य नहीं किया जा रहा है।जबकि उनके पास योग्यता और अनुभव की कमी नहीं है।

अतः DPI, संचालक महोदय से निवेदन है कि कृपया इस विषय पर भी अपना ध्यान आकर्षित करने का कष्ट करें ताकि सभी वर्षों के शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके, अतिथि शिक्षक, GFMS PORTAL द्वारा संचालित अपडेशन की प्रक्रिया में भाग ले सकें एवं अपने उज्जवल भविष्य की कामना कर सकें।
निवेदक- मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के पूर्व, क्वालिफाइड, समस्त अतिथि शिक्षक 

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !