Business ideas - सिर्फ 1 BHK में STS शुरू कीजिए, 1 लाख महीना कमाइए

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें न केवल कम से कम पूंजी में आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा बल्कि कुछ लोग आपको जिंदगी भर थैंक यू बोलेंगे, क्योंकि इस बिजनेस में आप लोगों की लाइफ बनाने का काम करेंगे। 

world best business opportunity ideas for beginners 

STS यानी सॉफ्टवेयर ट्रेंनिंग सेंटर। नाम से स्पष्ट हो गया कि अपन लोगों को सॉफ्टवेयर चलाना सिखाएंगे। अब सवाल उठता है कि कौन सा सॉफ्टवेयर चलाना सिखाएंगे, और इसका उत्तर है - Excel, Data Science, Cyber Security, Power Point, Photo Editing, Video Editing, Tally Accounting एवं इस तरह के कई सॉफ्टवेयर। यहां खास बात यह है कि हम केवल सॉफ्टवेयर चलाना नहीं सिखाएंगे बल्कि हमारा स्टूडेंट सॉफ्टवेयर चलाने में परफेक्ट हो गया है इस बात के लिए INFOSYS जैसी बड़ी आईटी कंपनी का सर्टिफिकेट भी दिलवाएंगे। शुरुआत में अपना ट्रेनिंग सेंटर 1BHK में संचालित किया जा सकता है। हॉल में 10 लैपटॉप आसानी से लग जाएंगे और इसके माध्यम से महीने की ₹100000 की कमाई हो जाएगी।

ग्राहक कहां से मिलेंगे और अपन को ही क्यों मिलेंगे

दरअसल, बात यह है कि भारत में करोड़ों युवा ऐसे हैं जिन्हें आप हाई पोटेंशियल, लो कॉन्फिडेंस बोल सकते हैं। यानी उनमे काम करने की क्षमता तो बहुत अधिक है लेकिन खुद पर विश्वास नहीं है। हर बात पर डर जाते हैं और कहीं अपनी पोजीशन डिस्टर्ब ना हो जाए इसलिए आगे ही नहीं बढ़ते। आप सॉफ्टवेयर ट्रेनिंग सेंटर शुरू करके इस प्रकार के लोगों की जिंदगी बदलने का काम करेंगे। इन्हें सबसे पहले सॉफ्टवेयर चलना सिखाया जाएगा और फिर INFOSYS या इसके जैसी दूसरी बड़ी आईटी कंपनियों के कोर्स में ONLINE ADMISSION करवाया जाएगा। सॉफ्टवेयर सीखने के कारण उनका कॉन्फिडेंस बढ़ चुका होगा। वह बड़ी आसानी से ONLINE COURSE में एडमिशन लेंगे और परीक्षा देंगे। सब कुछ अपने मार्गदर्शन में चलेगा। 

अपने ग्राहकों को क्या फायदा होगा

अपने यहां ट्रेनिंग देने वाले स्टूडेंट अथवा कर्मचारी को दो प्रकार के फायदे होंगे। एक फ्रेशर स्टूडेंट के पास में किसी विशेष सॉफ्टवेयर का सर्टिफिकेट होगा तो उसे दूसरे स्टूडेंट की तुलना में जल्दी जॉब मिल जाएगी। यदि कोई कर्मचारी अपने सेंटर में पढ़ाई करने के बाद में सर्टिफिकेट प्राप्त कर लेगा तो उसकी सैलरी इंक्रीमेंट लग जाएगा। उसको प्रमोशन मिल जाएगा। यदि वह अपना JOB स्विच करता है तो उसे बड़ी कंपनी में अच्छे अवसर मिल जाएंगे। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी, इस बिजनेस को सबसे अच्छे तरीके से कर सकते हैं, क्योंकि आपको न केवल सॉफ्टवेयर चलाना आता है बल्कि ऑनलाइन कोर्स के लिए एडमिशन, ऑनलाइन एजुकेशन सिस्टम से पढ़ाई करना और ऑनलाइन परीक्षा देना भी आता है। इसलिए आप उन लोगों को बड़ी आसानी से सिखा सकते हैं और उनका कॉन्फिडेंस बन सकते हैं। 

business ideas for women in india 

योग्यता महिला और पुरुष में भेदभाव नहीं करती। आप कामकाजी महिला हैं अथवा हाउसवाइफ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि आपको पढ़ाना आता है, और खुद पर कॉन्फिडेंस है कि आप कुछ भी पढ़ा सकती हैं। तो फिर यह बिजनेस आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट फिट है। यदि आपको सॉफ्टवेयर चलाना नहीं आता तो INFOSYS अथवा GOOGLE के फ्री ऑनलाइन कोर्स में आज ही एडमिशन ले लीजिए। सॉफ्टवेयर सीखने के साथ-साथ यह भी सीख लीजिए कि वह किस प्रकार से पढ़ा रहे हैं। इस तैयारी में आपका एक भी पैसा खर्च नहीं होगा। 

business ideas for retired employees in india 

शासकीय सेवानिवृत कर्मचारी बड़े पैमाने पर सॉफ्टवेयर ट्रेंनिंग सेंटर शुरू कर सकते हैं। आपके सेंटर में एक साथ 100 विद्यार्थी बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं। आप अलग-अलग लोकेशन पर ट्रेनिंग सेंटर शुरू कर सकते हैं और यहां तक की अलग-अलग शहरों में भी अपने ट्रेनिंग सेंटर शुरू कर सकते हैं। क्योंकि आपके ट्रेनिंग सेंटर में पढ़ाई करने के बाद जो सर्टिफिकेट (INFOSYS अथवा GOOGLE इत्यादि) मिलेगा, उसके कारण नौकरी मिलने और प्रमोशन होने की संभावना होती है इसलिए आपके पास विद्यार्थियों की कमी नहीं रहेगी। 

profitable business ideas in india 

यह काफी प्रॉफिटेबल बिजनेस है। सबसे अच्छी बात है यह है कि इसका प्रोडक्ट कभी एक्सपायर नहीं होता। बस अपडेट करना पड़ता है। वन टाइम इन्वेस्टमेंट के नाम पर 10 लैपटॉप काफी है। चालू पूंजी के नाम पर किराया और बिजली का खर्चा आएगा। 1 घंटे में 10 स्टूडेंट और 1 दिन में 50 स्टूडेंट को पढ़ाने का टारगेट है। जबकि सिर्फ पांच स्टूडेंट की फीस से आपका किराया और बिजली का खर्चा पूरा निकल आएगा। बाकी सब कुछ आपका प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !