AVP Infracon IPO - सिर्फ 6 दिन में 26% की कमाई या इन्फ्रा कंपनी में साझेदारी का मौका

AVP Infracon Limited का आईपीओ ओपन हो चुका है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर्स की डिमांड बढ़ने लगी है। आईपीओ की प्राइस वैल्यू ₹75 है लेकिन डिमांड बढ़ने के कारण Estimated Listing Price 95 रुपए मानी जा रही है। यानी इन्वेस्टर के सामने दो विकल्प हैं। इस आईपीओ में शॉर्ट टर्म इन्वेस्ट करके सिर्फ 6 दिन में 26% की कमाई की जा सकती है या फिर लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट करके कंपनी के कारोबार में अपनी साझेदारी सुनिश्चित की जा सकती है। तमिलनाडु विकास करेगा तो कंपनी को फायदा होगा और उसके Shareholders भी मालामाल होंगे। 

About AVP Infracon Limited in Hindi 

एवीपी इंफ्राकॉन लिमिटेड की स्थापना 2009 में हुई थी। Mr. D Prasanna and Mr. B Venkateshwarlu इस कंपनी के प्रमोटर्स हैं। कंपनी का ऑफिस चेन्नई में है। अधिकृत वेबसाइट का यूआरएल avpinfra com है। Mr. Prasanna Dhandayuthapani इस कंपनी के CMD और CEO हैं। यही टीम पहले AVP Constructions Private Limited के नाम से कारोबार करती थी। कंपनी रोड बनाने का काम करती है। 

कंपनी की वेबसाइट पर Ongoing Projects वाले पेज पर कुछ फोटोग्राफ्स हैं, लेकिन डिटेल्स नहीं है। Our Achievements वाले पेज पर भी कुछ फोटोग्राफ्स है लेकिन डिटेल्स नहीं है। इसलिए यह बताना मुश्किल के फिलहाल कंपनी के पास क्या काम है और अब तक कंपनी ने क्या किया है। जबकि शेयर बाजार में सबमिट की गई जानकारी में कंपनी द्वारा बताया गया है कि, जनवरी 2024 तक, कंपनी ने लगभग 31,321.03 लाख रुपये की 40 से अधिक परियोजनाओं को पूरा कर लिया है।

कंपनी दावा करती है कि वह सभी प्रकार के बुनियादी ढांचा विकास कार्य, एक्सप्रेसवे, राष्ट्रीय राजमार्ग, फ्लाईओवर, पुल और वियाडक्ट्स, सिंचाई परियोजनाएं, शहरी विकास - नागरिक सुविधाएं, अस्पताल, गोदाम, होटल और अन्य वाणिज्यिक और आवासीय परियोजनाओं जैसे सिविल कार्य प्रदान करती है। यह कंपनी मुख्य रूप से तमिलनाडु राज्य में काम करती है। 

AVP Infracon Limited Financial Information 

कंपनी 15 साल पुरानी है परंतु इन्वेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने केवल 31 मार्च 2023 की क्लोजिंग का डाटा दिया है। इससे पहले के 2 सालों की फाइनेंशियल इनफॉरमेशन आईपीओ वाले डॉक्यूमेंट के साथ नहीं है। प्रस्तुत जानकारी में कंपनी द्वारा बताया गया है कि:- 
31 मार्च को कंपनी की संपत्ति लगभग 147 करोड रुपए थी जो 31 अक्टूबर को बढ़कर 172 करोड़ हो गई है। 
पिछले साल कंपनी का रेवेन्यू 115 करोड रुपए से अधिक था और इस साल 31 अक्टूबर तक 74 करोड़ क्रॉस कर चुका है। 
कंपनी की Net Worth पिछले साल 25 करोड़ थी इस साल 31 अक्टूबर तक 34 करोड़ हो गई है। 
कंपनी के Reserves and Surplus पिछले साल लगभग 21 करोड़ थे इस साल 31 अक्टूबर तक 16 करोड़ है। 
कंपनी के ऊपर बैंक और बाजार की उधारी एवं लोन पिछले साल 67 करोड़ थे और इस साल 31 अक्टूबर तक लगभग 78 करोड़ हो गए हैं। 
कंपनी का Profit After Tax पिछले साल 12 करोड रुपए था इस साल 31 अक्टूबर तक 8.55 करोड़ हो गया है। 

AVP Infracon IPO dates Investment GMP Trend

  • आईपीओ दिनांक 13 मार्च को ओपन हो गया है। 
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 15 मार्च है। 
  • अलॉटमेंट 18 मार्च और रिफंड्स 19 मार्च को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट तो 19 मार्च को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग 20 मार्च को होगी। 
  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹71 to ₹75 per share
  • Lot Size 1600 Shares 
  • Investment ₹120,000
  • GMP Trend 26.67%  

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !