कंपनी है या कुबेर - 3 साल में 382% रिटर्न के बाद बोनस शेयर भी देगी - Stock market news


भारत के शेयर बाजार में कुछ कंपनियां तो ऐसी है जिनके स्टॉक खरीदने के बाद ऐसा लगता है जैसे गंगा नहा लिए। एक कंपनी ने 3 साल में 382% का रिटर्न दिया है। अब अपने शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर भी देने जा रही है। कंपनी का नाम है Veljan Denison Limited, जो हाईड्रॉलिक और न्युमेटिक पंप, मोटर, वॉल्स और कस्टम पावर पैक बनाने का काम करती है। 

About Denison Veljan Denison Limited in Hindi

स्टॉक एक्सचेंज को मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की बोर्ड मीटिंग 30 मार्च को होने वाली है। इस मीटिंग में बोनस शेयर्स को लेकर डिसीजन लिया जाएगा। Denison Hydraulics India Ltd. की स्थापना सन 1965 में हुई थी और सन 2010 में इसका नाम बदलकर वेलजन डेनिसन लिमिटेड कर दिया गया था। इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स हैदराबाद और उसके आसपास स्थित है। यह कंपनी हाइड्रोलिक और न्युमेटिक पंप, मोटर, वाल्व और कस्टम पावर पैक बनाने का काम करती है। इसके अलावा पानी के जहाज और एनर्जी एप्लीकेशन के लिए सॉल्यूशन प्रदान करती है। 

Veljan Denison का शेयर बाजार में प्रदर्शन

Veljan Denison Limited कि भारत के शेयर बाजार में लिस्टिंग दिनांक 12 दिसंबर 2002 को हुई थी। तब इसके ₹10 वाले शेर का मूल्य ₹23.53 था, आज 3418 रुपए है। यानी 22 साल में 14,426.14% रिटर्न दिया है। मार्केट में से ऑल टाइम रिटर्न कहते हैं। कंपनी ने पिछले 5 साल में लगभग 307 प्रतिशत और पिछले 1 साल में 182 प्रतिशत रिटर्न दिया है। ताजा बाजार की बात करें तो पिछले 6 महीने में लगभग 90%, पिछले 1 महीने में 44%, 5 दिन में 40% और 1 दिन में 7% रिटर्न दिया है। 

Veljan Denison का बाजार में प्रदर्शन

यदि कंपनी के कारोबार की बात करें तो 31 दिसंबर 2023 की स्थिति में कंपनी के रेवेन्यू में लगभग 15%, नेट इनकम में 45% से अधिक और नेट प्रॉफिट मार्जिन में 26 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है। कंपनी का EBITDA 24.95% है। कुल मिलाकर कंपनी मुनाफे में चल रही है। अब 31 मार्च तक की क्लोजिंग अप्रैल के महीने में आ जाएगी। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !