MP NEWS - डीएसपी विजय कुमार का प्रमोशन क्यों रोका, हाईकोर्ट ने डीजीपी से शपथ पत्र मांगा

जबलपुर स्थित हाई कोर्ट आफ मध्य प्रदेश की विद्वान न्यायाधीश श्री विवेक अग्रवाल ने DGP MP डायरेक्टर जनरल आफ मध्य प्रदेश पुलिस से सवाल किया है कि डीएसपी विजय कुमार का प्रमोशन क्यों रोका गया है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया है कि वह अपना जवाब शपथ पत्र पर प्रस्तुत करें। जवाब दाखिल करने की तारीख 19 फरवरी निर्धारित की गई है। 

कौन सी जांच हुई है, रिपोर्ट सील बंद क्यों है

मध्य प्रदेश पुलिस, अपराध अनुसंधान विभाग, भोपाल में डीएसपी के पद पर पदस्थ विजय कुमार पुंज ने पिछले वर्ष याचिका दायर कर प्रमोशन रोके जाने को चुनौती दी थी। हाई कोर्ट ने पूछा कि किन परिस्थितियों में याचिकाकर्ता के विरुद्ध प्रकरण की जांच को सील बंद कवर में रखा गया है। यदि विभागीय जांच हुई है तो उसका परिणाम क्या निकला। 

चार में से तीन का प्रमोशन हो गया, सिर्फ एक का रुका है

याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया कि उसके साथ तीन अन्य अधिकारी भी आजमगढ़ गए थे, जिनके विरुद्ध राजनीतिक प्रभाव में वहां की लोकल पुलिस ने झूठा प्रकरण दर्ज किया था। बहस के दौरान बताया गया कि उन तीन अधिकारियों को प्रमोशन दे दिया गया, लेकिन याचिकाकर्ता की पदोन्नति रोक दी गई। हाई कोर्ट ने इन सभी मुद्दों पर डीजीपी को शपथ-पत्र पर जवाब पेश करने के निर्देश दिए। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !