पहली आंधी में आसमान से जमीन पर आ गिरा भोपाल रेलवे स्टेशन का विकास - MP NEWS

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मुख्य रेलवे स्टेशन पर पिछले कई सालों से विकास कार्य चल रहे हैं। प्लेटफार्म क्रमांक एक पर बड़ी भव्य बिल्डिंग बनाई गई है। पहली बार भोपाल में आंधी आई और उस बिल्डिंग का छज्जा जमीन पर गिर गया। यह आंधी केवल 5 मिनट के लिए थी। यदि आंधी का समय और अधिक होता तो भोपाल रेलवे स्टेशन के विकास का पता नहीं क्या होता। 

17 करोड़ की लागत से बनी है यह इमारत

भोपाल रेलवे स्टेशन पर बनी नई इमारत जरा सा हवा-पानी भी सहन नहीं कर पा रही है। बीते दिन आंधी आने से भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म एक की ओर बनी बिल्डिंग में लगा प्लास्टिक का छज्जा गिर गया। छज्जा टूटते ही बिल्डिंग के पास खड़े लोग इधर-उधर भागने लगे। गनीमत रही कि इस दौरान किसी को चोट नहीं लगी। छज्जा गिरने के 24 घंटे बाद भी उसे सही नहीं किया गया। रेलवे अधिकारियों को भी इस और कोई ध्यान नहीं है। इस इमारत को बनाने में 17 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। यह रकम रेल यात्रियों के टिकट की दर बढ़कर वसूली गई है।

रेलवे भोपाल स्टेशन की नई बिल्डिंग पर जहां सारी सुविधाओं की बात करता है, वहीं एक साल में ही बिल्डिंग में खामियां नजर आने लगी है। छह नंबर प्लेटफार्म की ओर बनी बिल्डिंग के वेटिंग एरिया में गंदगी फैली रही है। आठ महीने में इस तरह की हालत बिल्डिंग की रेलवे पर सवाल खड़ा करती है। भोपाल रेलवे स्टेशन पर रोजाना हजारों की संख्या में यात्री आते-जाते हैं। ऐसे में भविष्य में बड़ी घटना हो सकती है, जिस पर रेलवे को ध्यान देने की जरूरत है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !