MP NEWS - ग्वालियर में पटवारी सस्पेंड, सीएचओ व आशा कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में राजस्व महा अभियान को गंभीरता से न लेना ग्राम कोटालश्कर हल्का नं. 10 के पटवारी को भारी पड़ा है। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने यहाँ के पटवारी श्री पंकज शर्मा को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा पीएम जनमन (प्रधानमंत्री जनजाति न्याय महा अभियान) के तहत सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में ढ़िलाई और मुख्यालय पर न रहना उप स्वास्थ्य केन्द्र बड़का गाँव के सीएचओ (कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर) व आशा कार्यकर्ता के खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।

ग्वालियर में पटवारी पंकज शर्मा सस्पेंड, ग्राम कोटालश्कर हल्का नं. 10

जिले में चल रहे राजस्व महा अभियान समीक्षा के दौरान यह बात सामने आई थी कि कुछ पटवारियों द्वारा इस अभियान को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है जिससे उन हल्कों की प्रगति ठीक नहीं हैं। प्रगति के लिहाज से सबसे नीचे के पाँच पटवारियों को विधिवत कारण बताओ नोटिस जारी कर सुनवाई का मौका दिया गया और जवाब मांगा गया। पटवारी श्री पंकज शर्मा ने कारण बताओ नोटिस का न तो जवाब दिया और न ही कोई कार्य किया। इस लापरवाही व अनुशासन हीनता पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। निलंबित अवधि में पंकज शर्मा का मुख्यालय अधीक्षक भू-अभिलेख कार्यालय रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलता रहेगा। 

ग्वालियर में CHO अतुल कुमार, आशा कार्यकर्ता बर्खास्त

पीएम जनमन (प्रधानमंत्री जनजाति न्याय महा अभियान) के तहत सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन में ढ़िलाई और मुख्यालय पर न रहना उप स्वास्थ्य केन्द्र बड़का गाँव के सीएचओ (कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर) श्री अतुल कुमार को भारी पड़ने जा रहा है। उनके खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रस्तावित की गई है।  इसी तरह ग्राम बरहाना की आशा कार्यकर्ता की बर्खास्तगी की कार्रवाई भी की जा रही है। पीएम जनमन अभियान में लापरवाही पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने ग्राम पंचायत बरहाना के ग्राम पंचायत स्तरीय अन्य दोषी कर्मचारियों का एक हफ्ते का वेतन काटने के निर्देश दिए है। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ. आर के राजौरिया ने सीएचओ अतुल कुमार की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव तैयार कर कलेक्टर कार्यालय को भेजा है। इसी तरह आशा कार्यकर्ता की बर्खास्तगी का प्रस्ताव भी सीईओ जिला पंचायत की ओर भेजा गया है। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएचओ श्री अतुल कुमार की ड्युटी पीएम जनमन अभियान के तहत आयुष्मान कार्ड बनवाने एवं नये पीवीसी आयुष्मान कार्ड की ई-केवाईसी करने के लिए ग्राम बरहाना में लगाई गई थी। श्री अतुल कुमार को गाँव की संपूर्ण जानकारी न होने और उनकी लापरवाही की वजह से 98 हितग्राही आयुष्मान कार्ड से वंचित रह गए। साथ ही यह पता चला कि वे अपने मुख्यालय पर नहीं रहते। इस अनुशासनहीनता पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होने जा रही है। ग्राम पंचायत बरहाना की आशा कार्यकर्ता व अन्य कर्मचारियों ने भी इसी प्रकार की लापरवाही बरती है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !