Google से जुड़ी तीन बड़ी खबरें, जो सबके लिए उपयोगी और महत्वपूर्ण है - HINDI NEWS

हम आपको गूगल से जुड़ी हुई तीन ऐसी बड़ी खबरों के बारे में बता रहे हैं जो समाज के हर वर्ग के लिए उपयोगी और महत्वपूर्ण है। पहली खबर स्टूडेंट और प्रोफेशनल्स के काम की है। दूसरी खबर Travelers के लिए और तीसरी खबर यूट्यूब वीडियो क्रिएटर के लिए उपयोगी है। 

Google का LaMDA - स्टूडेंट और प्रोफेशनल्स के लिए सबसे उपयोगी

गूगल ने अपना नया भाषा मॉडल  LaMDA (Language Model for Dialogue Applications) लॉन्च कर दिया है। यह मॉडल ChatGPT से ज्यादा अपडेट, सटीक और उपयोगी साबित हो रहा है। स्टूडेंट के पास हमेशा कोई ना कोई ऐसा होता है जो उन्हें कुछ सीखने की कोशिश करता है परंतु फिर भी स्टूडेंट के पास कुछ सवाल बाकी रह जाते हैं। LaMDA ऐसे सभी सवालों का जवाब देने में सक्षम है। प्रोफेशनल्स के पास समय नहीं होता और उनकी सबसे बड़ी परेशानी होती है उनका असिस्टेंट, जो उनकी बात को समझ ही नहीं पता या फिर उनके निर्देशों का पालन नहीं करता। Google का LaMDA, सबसे वफादार असिस्टेंट है। वह आपके कहने पर पलक झपकते ही क्लाइंट को भेजने के लिए प्रोग्रेस रिपोर्ट लिख सकता है। कोई एप्लीकेशन लिख सकता है। नोट शीट बना सकता है। मेमोरेंडम लिख सकता है। यहां तक की आपके लिए कविता भी लिख सकता है। 

Google Maps App में Live View क्या है

गूगल के सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने वाले प्रॉडक्ट्स में से एक गूगल मैप्स की मोबाइल एप्लीकेशन में Live View फीचर भारत के लिए लांच कर दिया गया है। यह फीचर गूगल मैप्स के उपयोगकर्ताओं को AR (Augmented Reality) टेक्नोलॉजी की मदद से उन्हें उनकी दुनिया में नेविगेट करने में मदद करता है। इसे दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है। यह फीचर उसे समय काफी उपयोगी हो जाता है जब आप किसी अज्ञात स्थान पर होते हैं। 

YouTube Shorts के लिए नए monetization

YouTube Shorts वीडियो में व्यूज तो लाखों करोड़ों मिल जाते हैं परंतु इसमें कमाई थोड़ी कम होती है। इस प्रॉब्लम को लगातार सॉल्व किया जा रहा है। मोनेटाइजेशन के कुछ नए विकल्पों की घोषणा की गई है। इसकी मदद से यूट्यूब वीडियो क्रिएटर पहले की तुलना में ज्यादा कमाई कर पाएंगे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !