Upcoming IPO - सिर्फ चार दिन में 71% रिटर्न का GMP Trend, Fonebook Fonebox

गुजरात के 20 शहरों में लोगों को आसान किस्तों पर स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, कंप्यूटर, वाशिंग मशीन और एयर कंडीशनर इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी का आईपीओ आने वाला है। ग्रे मार्केट में ₹70 के आईपीओ पर ₹50 प्रीमियम घोषित किया गया है। आईपीओ की टाइमलाइन के अनुसार जो कोई भी व्यक्ति इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे मात्र चार दिनों में 71% रिटर्न मिलने की संभावना है। 

About Fonebox Retail Limited in Hindi

फोनेबॉक्स रिटेल लिमिटेड स्मार्टफोन और एक्सेसरीज का एक मल्टी ब्रांड रिटेलर है। यह कंपनी Vivo, Apple, Samsung, Oppo, Realme, Nokia, Narzo, Redmi, Motorola, LG, and Micromax कंपनियों के स्मार्टफोन और एक्सेसरीज बेचने का काम करती है। कंपनी बाजार में अपने दो ब्रांड नेम Fonebook and Fonebox के नाम से पहचानी जाती है। कंपनी के प्रमोटर्स Mr. Manishbhai Girishbhai Patel, Mr. Jigar Lallubhai Desai, Mr. Parth Lallubhai Desai, Mr. Jigneshkumar Dashrathlal Parekh एवं Mr. Amitkumar Gopalbhai Patel हैं। कंपनी का हेड ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में है।

स्मार्टफोन के अलावा यह कंपनी laptops, washing machines, smart TVs, air conditioners, refrigerators का रिटेल कारोबार भी करती है। यह कंपनी अपने ग्राहकों को EMI सुविधा उपलब्ध कराती है। इसके लिए कंपनी ने Bajaj Finance, HDB Financial Service, HDFC Bank and IDFC First Bank के साथ गठबंधन किया हुआ है। 

25 सितंबर 2023 की स्थिति में इस कंपनी के गुजरात राज्य में 153 स्टोर थे। इनमें से 40 स्टोर का संचालन कंपनी स्वयं करती है। 113 स्टोर फ्रेंचाइजी और FOCO मॉडल पर कंपनी द्वारा संचालित किए जाते हैं। इस कंपनी के स्टोर गुजरात राज्य के 20 शहरों में संचालित किए जाते हैं। 

Fonebox Retail Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति 71 लाख से बढ़कर 38 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी का रेवेन्यू 10 लाख से बढ़कर 196 करोड़ हो गया है। 
  • नेट वर्थ 12 लाख से बढ़कर 2 करोड़ हो गई है। 
  • Reserves and Surplus -2.36 लाख से बढ़कर लगभग 2 करोड़ हो गई है। 
  • कंपनी पर बैंक लोन और बाजार की उदारी 10 करोड रुपए हो गई है। 
  • Profit After Tax - ₹200000 की घाटे से डेढ़ करोड़ रुपए के फायदे तक पहुंच गई है। 
उपरोक्त आंकड़े फाइनेंशियल ईयर क्लोजिंग डेट 31 जनवरी 2021 और 31 जनवरी 2023 के हैं। सरलता से समझने के लिए लगभग कर दिए गए हैं। कंपनी ने दावा किया है कि पिछले 1 साल में उसका रिवेन्यू लगभग 116% बढ़ गया है और Profit after tax (PAT) में 1149.88% की ग्रोथ हुई है। 

Fonebook IPO issue price open closing listing date investment

  • कंपनी का आईपीओ 24 जनवरी को ओपन होगा। 
  • फोन बुक आईपीओ की क्लोजिंग डेट 29 जनवरी है। 
  • अलॉटमेंट 30 जनवरी रिफंड्स 31 जनवरी को होंगे। 
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 31 जनवरी को होंगे। 
  • नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की तारीख 1 फरवरी 2024 घोषित की गई है। 
  • Face Value ₹10 per share
  • Price Band ₹66 to ₹70 per share
  • Lot Size 2000 Shares 
  • Investment ₹140,000 
Fonebox Retail Limited Fonebook IPO के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टर्स से 20.37 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट मांगने के लिए आई है। इसके बदले में कंपनी 29.1 lakh shares का वितरण करेगी। फिलहाल कंपनी के प्रमोटर्स के पास पूरे 100% शेयर हैं। इस आईपीओ के बाद कंपनी के प्रमोटर्स की Shareholding 71.64% रह जाएगी। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !