GPay UPDATE - अब घर बैठे विदेशी दुकानों से शॉपिंग कीजिए, पेमेंट के लिए किसी कार्ड की जरूरत नहीं

भारत के उन नागरिकों के लिए गुड न्यूज़ है जो भारत के बाहर कई देशों में शॉपिंग करते हैं अथवा अपने व्यापार के लिए माल की खरीदारी करते हैं। ऐसे सभी लोगों को विदेशी मुद्रा कार्ड अथवा खास प्रकार के क्रेडिट कार्ड मेंटेन करने पड़ते थे परंतु अब ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा। आप भारत के किसी भी गांव-शहर में बैठकर, दुनिया के किसी भी देश में शॉपिंग कर सकते हैं। बस आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। 

गुड न्यूज़ यह है कि, यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) को बढ़ावा देने के लिए एनपीसी और गूगल के बीच समझौता किया है। गूगल इंडिया डिजिटल सर्विसेज (Google India Digital Services) और एनपीसीआई इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड ने भारत के बाहर के देशों में यूपीआई भुगतान का विस्तार करने के लिए पाटर्नरशिप की है। गूगल पे इंडिया की साझेदारी निदेशक दीक्षा कौशल ने कहा, यूपीआई ने दुनिया को इंटरऑपरेबल, जनसंख्या पैमाने पर डिजिटल बुनियादी ढांचे की शुरूआत के साथ अर्थव्यवस्थाओं में होने वाले कदम परिवर्तन का प्रदर्शन किया है। यह ऐसे नेटवर्क में शामिल होने वाली जो अर्थव्यवस्था के हर भागों को प्रभावित करेगा। हम इस सहयोग के दायरे को लेकर बहुत उत्साहित हैं। 

NPC-GPay पार्टनरशिप से आपको क्या फायदा होगा

  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में UPI की स्वीकार्यता स्थापित हो जाएगी। 
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार भारतीय ग्राहकों की पहुंच में आ जाएंगे। 
  • अंतर्राष्ट्रीय थोक बाजार भारतीय दुकानदारों की पहुंच में आ जाएंगे। 
  • दुनिया भर में ट्रैवल करने वाले टूरिस्ट को विदेशी मुद्रा की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 
  • भारत के बाहर किसी भी दूसरे देश से कोई भी खरीदारी करने के लिए विदेशी मुद्रा कार्ड अथवा क्रेडिट कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • मनी एक्सचेंज करने के प्रोसेस आसान हो जाएगा। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !