BHOPAL NEWS - कमलनाथ मध्य प्रदेश में रहकर मौके का इंतजार करेंगे, भोपाल में स्पष्ट किया

विधानसभा चुनाव 2023 में शर्मनाक शिकस्त के बाद विदेश गए कमलनाथ, क्रिसमस और न्यू ईयर के उत्सव समाप्त हो जाने के बाद आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में वापस लौट आए हैं। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा, दिल्ली नहीं जाऊंगा। इस प्रकार स्पष्ट हो गया की कमलनाथ मध्य प्रदेश में रहकर, मौके का इंतजार करेंगे। 

हाई कमान ने कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था

कमलनाथ जब केंद्र की राजनीति छोड़कर मध्य प्रदेश की राजनीति करने आए थे और तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण यादव को हटाकर उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बना दिया गया था तब उन्होंने कहा था कि, हाई कमान को उनकी मध्य प्रदेश में जरूरत थी, हाई कमान ने उन्हें मध्य प्रदेश का नेतृत्व करने के लिए भेजा है। उनके बयान कहां से यह था कि, वह हाई कमान के कहने पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की स्थिति को संभालने के लिए आए हैं। उनका अपना कोई इंटरेस्ट नहीं है। 2023 विधानसभा चुनाव में शर्मनाक शिकस्त के बाद इस हाई कमान ने कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया। 

चुनाव हारने के बाद कमलनाथ विदेश क्यों गए थे

श्री कमलनाथ के विदेशी कनेक्शन को लेकर अक्सर सवाल उठाए जाते रहे हैं। इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि श्री कमलनाथ, अपनी विदेश यात्राओं का विवरण गोपनीय रखते हैं। चुनाव हारने के बाद वह अचानक विदेश चले गए जबकि उनकी योजना चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की थी, विदेश यात्रा उनके प्रोग्राम में नहीं थी। जब कारण जानने की कोशिश की तो कुछ लोगों ने बताया कि, इलाज करने के लिए गए हैं। जबकि कैलेंडर ने बताया कि क्रिसमस और न्यू ईयर के अवसर पर विदेश में रहेंगे। कैलेंडर पलटने पर ध्यान में आता है कि श्री कमलनाथ क्रिसमस और न्यू ईयर के अवसर पर अक्सर विदेश में रहते हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !