BANK FD पर 8.25% ब्याज, किसी भी बैंक के सेविंग अकाउंट से हो जाएगी - HINDI NEWS

कारोबार के लिए पब्लिक का इन्वेस्टमेंट प्राप्त करने हेतु छोटे बैंक हमेशा फिक्स डिपॉजिट पर ज्यादा रिटर्न देते हैं। एक ऐसे ही बैंक ने 8.25% ब्याज दर की घोषणा की है। इसके साथ उसने सुविधा दी है कि, इस बैंक में फिक्स डिपाजिट करने के लिए आपको सेविंग अकाउंट खोलने की जरूरत नहीं है। यदि आपका किसी भी बैंक में सेविंग अकाउंट है तो इस बैंक में फिक्स डिपाजिट करवा सकते हैं। 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और बजाज मार्केट्स के बीच पार्टनरशिप

हाल ही में उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक और बजाज मार्केट्स के बीच में पार्टनरशिप डील हुई है। बजाज मार्केट्स, लोन उपलब्ध कराने वाली कंपनी बजाज फिनसर्व की सब्सिडियरी है। इस डील के हो जाने के बाद बजाज मार्केट्स, लोगों को फिक्स डिपाजिट की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी। बताया गया है कि इसमें मात्र ₹1000 से फिक्स्ड डिपॉजिट शुरू किया जा सकता है। सीनियर सिटीजन को अन्य बैंकों की तरह यहां भी 0.50% अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। ब्याज की राशि तिमाही आधार पर अथवा फिक्स डिपाजिट की मैच्योरिटी के समय, कभी भी ले सकते हैं। 

स्मॉल फाइनेंस बैंक में FD करें या म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट करें

पिछले कुछ दिनों में भारत में ट्रेंड बदल रहा है। भारत में बैंक का मतलब होता है विश्वसनीयता। लोगों की जमा पूंजी की सुरक्षा की गारंटी। पिछले कुछ सालों में बैंक से संबंधित कई गड़बड़ी सामने आई है। बैंक के अधिकारी पब्लिक का पैसा ऐसे कारोबारी को लोन पर दे देते हैं जो लोन नहीं लोन चुकाते। पब्लिक जानती है कि बैंक अपने घाटे की भरपाई किसी भी प्रकार से मौजूद खाता धारकों से करता है। इसलिए लोग स्मॉल फाइनेंस बैंक में फिक्स डिपाजिट करने के बजाय म्युचुअल फंड में निवेश करना पसंद कर रहे हैं। 

रिजर्व बैंक की ताजा रिपोर्ट के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक, ऐसे बैंक हैं जहां पर खाता धारकों का पैसा आज की तारीख में सुरक्षित है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !