AIIMS सहित किसी अस्पताल की छुट्टी नहीं, 22 जनवरी को ओपीडी होगी - HINDI NEWS

केंद्र सरकार द्वारा दिनांक 22 जनवरी अयोध्या में भगवान श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए आधे दिन की छुट्टी घोषित की गई है परंतु इस आदेश में संशोधन कर दिया गया है। एम्स सहित भारत के सभी अस्पतालों पर यह छुट्टी लागू नहीं होगी। नियमित दिनों की तरह 22 जनवरी को भी ओपीडी होगी। 

आवश्यक सेवाओं को 22 जनवरी की छुट्टी नहीं है

भारत सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि दिनांक 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का आदेश, अत्यावश्यक सेवाओं में तैनात किए गए कर्मचारियों के लिए नहीं है। सुरक्षा एवं सूचना से संबंधित सभी कर्मचारियों पर यह आदेश लागू नहीं होता है। चिकित्सा व्यवस्था एक अति आवश्यक सेवा है। देश के कई इलाकों में शीतलहर और सीवियर कोल्डवेव के चलते लोगों को तत्काल इलाज मिलना बहुत जरूरी है। इसलिए सभी अस्पतालों में नियमित रूप से ओपीडी का आयोजन किया जाएगा।

एम्स नई दिल्ली के सर्कुलर के कारण कन्फ्यूजन हुआ

उल्लेखनीय है कि एम्स नई दिल्ली की ओर से एक सर्कुलर जारी कर दिया गया था। इसमें बताया गया था कि दिनांक 22 जनवरी 2024 को एम्स नई दिल्ली में छुट्टी रहेगी। इसी के आधार पर देश भर के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज में छुट्टी की घोषणा हो गई थी। जब इस बात को लेकर भारत के आम नागरिकों द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई तो एम्स नई दिल्ली की ओर से अपने छुट्टी के आदेश में संशोधन कर लिया गया। समाचार लिखे जाने तक, इस प्रकार का विवादित आदेश जारी करने वाले अधिकारी अथवा कर्मचारियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की कार्रवाई किए जाने की सूचना नहीं मिली थी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !